Abhishek Banerjee Meet Governor CV Anand Bose

Abhishek Banerjee Meet Governor CV Anand Bose – अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में 30 लोग पहुँचे राज्यपाल से मिलने, किए 3 अहम सवाल

कोलकाता

अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल (Abhishek Banerjee Meet Governor CV Anand Bose) से मुलाकात की। राज्यपाल बोस ने आज चार बजे का समय दिया था। अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में 30 लोग राजभवन पहुँचे।

Abhishek Banerjee Meet Governor CV Anand Bose

तृणमूल ने 3 अहम सवाल की चिट्ठी राज्यपाल बोस को दी और उनसे इसपर केंद्र से जवाब मांगने की बात कही है।

तीन सवालों में पहला सवाल – 100 दिन काम करने के बावजूद राज्य के 21 लाख से अधिक लोगों का बकाया दो साल से अधिक समय से रोक दिया गया है।

सवाल में आगे लिखा गया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में 100 दिन काम योजना के तहत पसीना बहाने वाले राज्य के 21 लाख से ज्यादा लोगों को क्यों दो साल बीत जाने के बाद भी पैसा नहीं मिल रहा है?

Abhishek Banerjee Meet Governor CV Anand Bose

तृणमूल ने अनुरोध किया कि राज्यपाल बोस इस बारे में केंद्र से पूछताछ करें।

तृणमूल ने दूसरा सवाल किया कि साफ यह दिख रहा है कि उनका पैसा रोका गया है तो फिर क्यों रोका गया है? तृणमूल ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस से उस मामले में केंद्र से पूछताछ करने का अनुरोध किया है।

तीसरा, तृणमूल ने कहा, मनरेगा में स्पष्ट उल्लेख है कि श्रमिकों को मास्टर रोल पूरा होने के 15 दिनों के भीतर बकाया चुकाना होगा। अन्यथा 16वें दिन से बकाया भुगतान में देरी के कारण मुआवजे के रूप में प्रतिदिन 0.05 प्रतिशत अतिरिक्त भुगतान किया जाएगा।

उस मामले में, तृणमूल ने दावा किया कि ये ‘वंचित’ न केवल उचित धन पाने के हकदार हैं, बल्कि दो साल के लिए मुआवजा भी प्राप्त करने के हकदार हैं।

Abhishek Banerjee Meet Governor CV Anand Bose

ऐसे में तृणमूल ने राज्यपाल से केंद्र से यह पूछने का अनुरोध किया है कि केंद्र ने किस आधार पर इन कर्मियों का बकाया रोक रखा है।

Share