अचानक बाजारों में जा पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ईंट लेकर सड़क पर बनाया सुरक्षा घेरा

कोलकाता

कोलकाता। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद सड़कों पर उतरकर लोगों को बीमारी से बचाव के लिए जागरूक कर रही हैं। गुरुवार अपराह्न कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा को साथ लेकर वह महानगर के विभिन्न बाजारों में पहुंची और लोगों को समझाया।

सबसे पहले मुख्यमंत्री बड़ाबाजार के पोस्ता बाजार में पहुंची। यहां सब्जी, फल की थोक बिक्री होती है। मुख्यमंत्री ने हिंदी में लोगों को बताया कि वे एक-दूसरे से दूर रहें और किसी भी तरह से एक मीटर की दूरी मेंटेन करें।

एक सब्जी विक्रेता के सामने जब मुख्यमंत्री पहुंची तो वहां लोग लाइन लगाकर सब्जियां खरीद रहे थे। यह देखकर उन्होंने कुछ लोगों को फटकारा भी है और वहां सब्जी विक्रेता के पास पड़े हुए ईंट को उठाकर जमीन पर गोल सुरक्षा घेरा बनाई, दूसरा घेरा उन्होंने करीब एक मीटर की दूरी पर और इसी तरह से तीसरा और चौथा घेरा बनाया।

मुख्यमंत्री ने सब्जी विक्रेता को समझाया कि जो लोग भी सब्जी खरीदने आएं, उन्हें सुरक्षा घेरे में खड़े रखिए। आप भी दूर से सब्जी दीजिए। किसी का भी हाथ किसी से नहीं छूना चाहिए। यहां से जानबाजार में भी मुख्यमंत्री पहुंची। वहां भी उन्होंने लोगों से बातचीत की और एक-दूसरे से दूर रहकर सामान खरीदने की नसीहत दी। वहां भी मुख्यमंत्री ने जमीन पर सुरक्षा घेरा बनाया।

Share