West bengal Weather Update

Cyclone Michaung – बंगाल में अगले सप्ताह बारिश का पूर्वानुमान

कोलकाता बंगाल

Cyclone Michaung – बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी पर बना दबाव पिछले 06 घंटों के दौरान 18 किमी प्रति घंटे की गति से पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा है और एक गहरे दबाव में बदल गया है।

Cyclone Michaung

पुडुचेरी से लगभग 440 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व, चेन्नई से 450 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व, नेल्लोर से 580 किमी दक्षिण-दक्षिणपूर्व, बापटला से 670 किमी दक्षिण-दक्षिणपूर्व और मछलीपट्टनम से 670 किमी दक्षिणपूर्व में है।

इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 24 घंटों के दौरान बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान (Cyclone Michaung) में तब्दील होने की संभावना है।

इसके बाद, यह उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा और 4 दिसंबर की दोपहर तक दक्षिण आंध्र प्रदेश और निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु तटों से होते हुए पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच जाएगा।

इसके बाद, यह लगभग उत्तर की ओर लगभग समानांतर और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों के करीब बढ़ेगा और 5 दिसंबर की पूर्वाह्न के दौरान एक चक्रवाती तूफान के रूप में नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों को पार करेगा।

जिसमें 80-90 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से हवा की गति 100 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

6 और 7 दिसम्बर को पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर, झाड़ग्राम, हावड़ा, हुगली, कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, नदिया और पूर्वी बर्दवान जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

दक्षिण बंगाल के बाकी जिलों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है।

सोमवार से कोलकाता में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। कोलकाता में बुधवार तक बारिश की संभावना।

Share