breaking news

BJP सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 पर FIR, देवघर ATC में जबरन घुसने का आरोप

झारखंड

झारखंड पुलिस ने बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे, उनके दो बेटों, सांसद मनोज तिवारी, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा, देवघर हवाई अड्डे के निदेशक समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 

कथित तौर पर 31 अगस्त को देवघर हवाई अड्डे से टेक-ऑफ के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल से ‘बलपूर्वक’ मंजूरी लेने के लिए ये एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि देवघर एयरपोर्ट पर ‘नाइट टेक-ऑफ या लैंडिंग की सुविधा’ नहीं है। 

सुरक्षा प्रभारी सुमन आनंद की शिकायत पर 1 सितंबर को कुंडा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी। एफआईआर में कहा गया था कि इन सभी व्यक्तियों ने एटीसी रूम में प्रवेश करके सभी ‘सुरक्षा मानकों’ का उल्लंघन किया और अधिकारियों पर टेक-ऑफ करने के लिए दबाव डाला।

वहीं एफआईआर दर्ज होने के बाद बीजेपी सांसद निशिकांत दुब ने कहा कि झारखंड प्रशासन एयरपोर्ट को बंद कर देना चाहती है, इसलिए नाइट लैंडिंग फैसिलिटी के लिए एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

निशिकांत दुबे ने खुद को एडवाइजरी कमेटी का चेयरमैन बताते हुए कहा कि वो एटीसी रूम में जा सकते हैं, क्योंकि वह एयरपोर्ट की एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन हैं। साथ ही कहा कि दिल्ली से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी सिविल एविएशन कमेटी के सदस्य हैं।

Share