prem milan prakash parakh

86 लोगों का निःशुल्क नेत्र ऑपरेशन

सामाजिक

सनलाइट, कोलकाता। प्रेम मिलन (कोलकाता) द्वारा कॉन्फ़ेडरेशन ओफ वेस्ट बंगाल ट्रेड अस्सोसिएशन्स के सयुंक्त तत्वाधान मे प्रकाश पारख चैरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से 86 लोगों का नेत्र ओपरेशन किया गया। ट्रेड अस्सोसिएशन्स के अध्यक्ष सुशील पोद्दार ने शिविर का दिप जलाकर उद्घाटन किया।

इस मौके पर प्रेम मिलन के अध्यक्ष सज्जन सराफ, सचिव चंद्रकांत सराफ, प्रकाश पारख,दामोदर मोर,प्रदीप लुहारीवाल,सोरभ झुनझुनवाला, लक्ष्मीकांत करवाल, राज कुमार बोथरा समेत कई लोग उपस्तिथ थे।

इन लोगों ने अपने संबोधन में कहा कि नि:शुल्क आंख आपरेशन के मामले में प्रेम मिलन ने कम वक्त में लंबा सफर तय किया है। इन लोगों ने अपने वक्तव्य में सुझाव देते हुए कहा कि आंख उपचार के साथ-साथ आंखों की देखभाल के प्रति लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए, ताकि लोग असमय नेत्र रोग से पीड़ित होने से बच सके।

प्रेम मिलन की सदस्य एवं नेत्र रोग की तकनीकी जानकार रेणु सिंह की कर्मठता, समर्पित सेवा भावना का उल्लेख करते हुए प्रेम मिलन के सचिव चंद्रकांत सराफ ने कहा कि आज उनके पिताजी के स्वर्गवास हुए कुछ ही दिन ही हुए है तथा आज उनका 12 वां है। बावजूद इसके वो सुबह से रोगियों की सेवा में लगी हैं।

दुख की इस घड़ी में जहां लोग अपनों के गम में डूबे रहते हैं वहीं वे रोगियों के गम में शरीक होकर सुकून का अनुभव कर रही हैं। इससे उनके पिता की आत्मा को भी शांति मिल रही होगी। रोहित पारख, मोहित पारख, कैलाश चंद्र झुनझुनवाला ने शिविर का निरीक्षण किया। शिविर को सफल बनाने में कृष्ण कुमार मुंध्रा,महेन्द्र टिबरेवाल,संजय अग्रवाल, गोवर्धन सोनी, दिलीप सराफ, विनोद अग्रवाल, रतन जयसवाल, मनोज जायसवाल, अशोक शर्मा ने सक्रिय भूमिका निभाई।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *