कोलकाता के प्रवासी बीकानेरी पुष्करणा समाज बीकानेर में बढ़ते कोरोना से चिंतित

कोलकाता
  • बीकानेर के निवासियों से सावधानी रखने की सामूहिक अपील

कोलकाता। राजस्थान के बीकानेर शहर में पिछले एक महीने से कोरोना के रोगियों को संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है इसके साथ ही मृतकों की संख्या भी बढ़ रही है, पुष्करणा समाज बहुल बीकानेर के अंदरूनी क्षेत्र में हर गली मोहल्ले में मृतक के प्रति श्रद्धांजलि हेतु बैठक नजर आ रही है।

 

चुकी कोलकाता में रहने वाले पुष्करणा परिवारों को बीकानेर से आत्मीय लगाव है, वहाँ पूरी रिश्तेदारी है अतः यहां रहने वालों को चिंता स्वाभाविक है। कोलकाता पुष्करणा समाज के सचिव दिलीप पुरोहित ने आज बताया कि समाज के 35 व्यक्तियों ने सामूहिक रूप से बीकानेर निवासियों से अपील जारी कर कोरोना से बचाव हेतु जारी गाइड लाइन पालन करने का अनुरोध किया गया है।

 

पुष्करणा ब्रह्म बगीचा शिव टेंपल ट्रस्ट के सचिव रामगोपाल थानवी ने कहा कि हम कोलकाता में रहते जरूर है पर हमारी आत्मा बीकानेर में बसती है इस कोरोना के कारण मैंने अपना 65 वर्ष पुराना मित्र खो दिया, आत्मा रोती है प्रतिदिन वहां से आने वाले अशुभ समाचार सुन कर।

 

पंडित शिव किसन किराडू ने कहा कि बीकानेर में बढ़ते हुए कोरोना के प्रकोप से चिंता हो रही है हम वहाँ रहने वाले रिस्तेदारो से अपील करते है कि सावधानी रखे, सामाजिक कार्यक्रम बाद में भी किए जा सकते है।

 

हीरालाल किराडू ने कहा कि कोलकाता में रहने वाले प्रवासी एक बार बीकानेर की यात्रा से परहेज़ करें। हर्ष बिरादरी प्रमुख ऋषिकेश हर्ष ने कहा कि बीकानेर मस्त मौलो का शहर है परन्तु जब तक कोरोना की कोई सटीक दवा न आ जाए हम बिकानेरियो से सरकारी एडवाइजरी पालन करने का अनुरोध करते है।

Share