breaking news

Lok Sabha Speaker On Mic Muted Charge – राहुल गांधी के माइक बंद करने के आरोप पर स्पीकर ने दिया जवाब

देश

Lok Sabha Speaker On Mic Muted Charge – लोकसभा में सोमवार को राहुल गांधी ने बतौर प्रतिपक्ष नेता संसद में अपना भाषण दिया। संबोधन के दौरान जैसे ही उन्होंने अयोध्या बोला उनका माइक बंद हो गया।

Lok Sabha Speaker On Mic Muted Charge

Lok Sabha Speaker On Mic Muted Charge – माइक ऑफ होने पर राहुल ने स्पीकर ओम बिरला से सवाल पूछा स्पीकर ओम बिरला ने कहा ये विषय कई बार उठ चुका है।

राहुल गांधी से उन्होंने कहा आप नेता प्रतिपक्ष हैं। आप सदन के बाहर भी कहते हैं कि माइक कर दिया गयाआसन पर इस तरह का आरोप न लगाए।

उन्होंने कहा कि यहां सभी दल के लोग बैठते हैं। सभी दल के लोग जानते हैं कि इसकी एक व्यवस्था होती है। जिस भी सदस्य से आग्रह किया जाता है बोलने के लिए उसका माइक आन किया जाता है। जिसको आग्रह नहीं किया जाता है उसका माइक चालू नहीं किया जाता है।

राहुल गांधी से उन्होंने कहा आपका माइक कभी भी ऑफ नही किया गया। आसन पर जो विराज होते हैं यदि अगर वो आपका नाम नहीं पुकारते हैं तो माइक चालू नहीं होता। ये व्यवस्था पुराने और नए दोनों सदनों में लागू होती आई है।

आसन पर बैठे व्यक्ति के पास इसका क्रंट्रोल नहीं होता। आगे उन्होंने कहा आप प्रतिपक्ष के नेता है। आपसे सदन के नियमों का पालन करने की उम्मीद की जाती है।

Share