PM Modi On on UNSC membership

PM Modi Australia Visit – ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज संग पीएम मोदी की बैठक, मंदिरों पर हमले पर की बात

देश विदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय दौरे ऑस्ट्रेलिया (PM Modi Australia visit) पर हैं। आज पीएम मोदी ने पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

PM Modi Australia Visit

द्विपक्षीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले का भी मुद्दा उठाया। प्रधानमंत्री अल्बनीज के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर होने वाले हमलों और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के संबंध में हमने पहले भी बात की थी और आज भी बात की है। ऐसे तत्वों को अपने विचारों और करतूतों से भारत-ऑस्ट्रेलिया रिश्तों को खराब करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। प्रधानमंत्री अल्बनीज़ ने जो कदम उठाए हैं उनके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। साथ ही उन्होंने भरोसा दिया है कि भविष्य में भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने एंथोनी अल्बनीज को क्रिकेट विश्व कप में भारत आने का न्योता भी दिया। दोनों नेताओं ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि “क्रिकेट की भाषा में कहूं तो हमारे और ऑस्ट्रेलिया के संबंध टी20 मोड में आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय दोनों देशों के बीच जीवित पुल है।

Share