Pm modi in krishnanagar

PM Modi in Siliguri – पीएम मोदी आज सिलीगुड़ी में, 4500 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और लोकार्पण, करेंगे जनसभा भी

बंगाल

PM Modi in Siliguri – पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। पीएम सिलीगुड़ी में विकसित भारत विकसित पश्चिम बंगाल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम रेल और सड़क क्षेत्र में 4500 करोड़ रुपए से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे।

PM Modi in Siliguri

PM Modi in Siliguri – प्रधानमंत्री उत्तर बंगाल और आसपास के क्षेत्र के लोगों को लाभ पहुंचाने वाली रेल लाइनों के विद्युतीकरण की कई परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

परियोजनाओं में एकलाखी-बालुरघाट खंड; बारसोई-राधिकापुर खंड; रानीनगर-जलपाईगुड़ी-हल्दीबाड़ी खंड; बागडोगरा के रास्ते सिलीगुड़ी-अलुआबारी खंड और सिलीगुड़ी-सिवोक-अलीपुरद्वार जंक्शन-समुक्तला (अलीपुरद्वार जंक्शन-न्यू कूच बिहार सहित) खंड शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मणिग्राम-निमटीटा खंड में रेलवे लाइन के दोहरीकरण की परियोजना सहित अन्य महत्वपूर्ण रेलवे परियोजनाओं को भी समर्पित करेंगे और न्यू जलपाईगुड़ी में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग सहित अंबारी फालाकाटा-अलुआबारी में स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग शामिल हैं।

प्रधानमंत्री सिलीगुड़ी और राधिकापुर के बीच एक नई यात्री रेलगाड़ी सेवा को भी रवाना करेंगे। ये रेल परियोजनाएं रेल कनेक्टिविटी में सुधार करेंगी, माल ढुलाई की सुविधा प्रदान करेंगी और क्षेत्र में रोजगार सृजन और आर्थिक विकास में योगदान देंगी।

प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल में 3,100 करोड़ रुपये की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें परियोजनाओं में एनएच 27 का चार-लेन घोसपुकुर-धूपगुड़ी खंड और एनएच 27 पर चार-लेन इस्लामपुर बाईपास शामिल है।

घोसपुकुर-धूपगुड़ी खंड पूर्वी भारत को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले उत्तर-दक्षिण परिवहन गलियारे का हिस्सा है। इस खंड के चार लेन बनने से उत्तर बंगाल और पूर्वोत्तर क्षेत्रों के बीच निर्बाध कनेक्टिविटी हो जाएगी।

चार लेन वाला इस्लामपुर बाईपास, इस्लामपुर शहर में यातायात की भीड़ को कम करने में मदद करेगा। सड़क परियोजनाएं क्षेत्र में औद्योगिक और आर्थिक विकास को भी गति प्रदान करेंगी।

PM Modi in Siliguri – पीएम दोपहर दो बजे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि पीएम का चौथा दौरा है। इससे पहले पीएम आरामबाग, कृष्णनगर, बारासात में सभा कर चुके हैं।

Share