Rajasthan Assembly Election bjp

Rajasthan Assembly Election – राजस्थान में भी केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को उतार सकती है भाजपा, सीएम पद की दावेदारी में ये नाम है आगे

राजस्थान

Rajasthan Assembly Election जीतकर राजस्थान में वापसी के लिए बीजेपी हरसंभव कोशिश में जुटी है। मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में भी बीजेपी अपने केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी में है।

Rajasthan Assembly Election – केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को विधानसभा चुनाव में उतार सकती है बीजेपी

सूत्रों की मानें तो बीजेपी जिन केंद्रीय मंत्री और सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतार सकती है, उसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल शामिल है।

इनके अलावा सांसदों में राजवर्धन सिंह राठौड़, किरोड़ीलाला मीणा और दिया कुमारी को भी मैदान में उतरा जा सकता है।

Rajasthan Assembly Election – हमारी शान और पहचान सिर्फ कमल का फूल है – PM Modi

साथ ही वसुंधरा राजे के लिए भी मुश्किल हो सकती है क्योंकि पीएम मोदी ने सोमवार को जयपुर में हुई रैली में एक बार भी वसुंधरा राजे का नाम नहीं लिया।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में साफ-साफ शब्दों में कहा है कि हमारी शान और पहचान सिर्फ कमल का फूल है। बूथ-बूथ पर कमल का फूल खिलाने का प्रयास करना है।

पीएम मोदी ने अपने भाषण में तीन बार खुद का नाम लिया मोदी का मतलब गारंटी बताया पर एक बार भी नेतृत्व की चर्चा नहीं की।

वही दूसरी और गहलोत सरकार के खिलाफ माहौल बनाने के निकाली गई बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल और दिया कुमारी अहम् भूमिका में नजर आए।

गजेंद्र सिंह शेखावत के पीएम मोदी सहित बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के साथ मजबूत रिश्ते हैं। पिछले चार सालों से गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है तो सीएम गहलोत ने कई बार सार्वजनिक रूप से उन पर कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगा चुके हैं।

शेखावत के अलावा अर्जुनराम मेघवाल का कद भी काफी बढ़ा है और चुनावी मैदान में उन्हें उतार निश्चित रूप से बड़ा सियासी संदेश जाएगा।

देखना होगा कि बीजेपी शीर्ष नेतृत्व की जयपुर में होने बुधवार को वाली बैठक में किन दिग्गज नेताओं के नाम पर मुहर लगती है।

सीएम पद की दावेदारी में ये नाम है आगे – Rajasthan Assembly Election

इसके अलावा सीएम की रेस की बात करें तो गजेंद्र शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल का नाम सामने आ रहा है। इनके अलावा राजेंद्र राठौड़ और सतीश पुनिया का नाम भी आ रहा है ।

Share