Rajasthan BJP

Rajasthan BJP ने किया इन 2 समिति का गठन, वसुंधरा राजे को नहीं मिली जगह

राजस्थान

राजस्थान में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी ने राज्य में चुनाव प्रबंधन समिति (Election management committee) और संकल्प पत्र समिति (Manifesto Committee) में रखे गए लोगों के नामों का ऐलान कर दिया है। इन दोनों ही समितियों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को जगह नहीं दी गई है।

भाजपा (Rajasthan BJP) की कोशिश 5 साल बाद फिर से सत्ता में लौटने की है। चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से आज गुरुवार को राजस्थान में चुनाव से जुड़ी 2 अहम समितियों का ऐलान कर दिया है।

Election management committee

21 सदस्यीय प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति में प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद नारायण पंचारिया को संयोजक बनाया गया है। 6 लोगों को सह-संयोजक बनाया गया है। इसमें ओंकार सिंह लखावत, राज्यवर्धन सिंह राठौर, भजनलाल शर्मा, दामोदर अग्रवाल, सीएम मीणा और कन्हैयालाल बैरवाल को संह संयोजक बनाया गया है।

Rajasthan BJP – Manifesto Committee

प्रदेश संकल्प पत्र समिति में केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल संयोजक की भूमिका में होंगे। जबकि 7 लोगों को सह-संयोजक बनाया गया है। सह संयोजक बनने वालों में दो राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी और किरोड़ी लाल मीणा के अलावा अल्का सिंह गुर्जर, राजेंद्र सिंह, सुभाष महेरिया, प्रभुलाल सैना और राखी राठौड़ को रखा गया है।

वसुंधरा राजे को बीजेपी की चुनाव से जुड़ी इन दो समितियों में शामिल नहीं जाने को लेकर भाजपा नेताओं ने कहा कि वसुंधरा राजे सिंधिया हमारे पार्टी की बहुत वरिष्ठ नेता हैं। उनको हमने कई कार्यक्रम में शामिल भी किया है और आगे भी कई कार्यक्रम में शामिल करते रहेंगे।

Share