TMC – BJP – तृणमूल के आरोपों पर भाजपा ने दिया डाटा, बताया हर मामले में दिया ज्यादा फंड पर हुई धांधली

बंगाल

TMC – BJP – अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता 100 दिनों का बकाया मांगने के लिए दिल्ली गए हैं। तृणमूल के इस कार्यक्रम के जवाब में प्रदेश भाजपा ने इस दिन दिल्ली से प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Bjp press conference on MGNREGA

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, केंद्रीय राज्य मंत्री सुभाष सरकार, लॉकेट चटर्जी, सौमित्र खान और ज्योतिर्मय सिंह महतो मौजूद रहे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुकांत मजूमदार ने कहा- पश्चिम बंगाल में मनरेगा और प्रधानमंत्री आवास योजना का फंड कुछ कारणों से रोका गया है।

उन्होंने कहा कि बहुत दिनों से इनके लाभार्थियों की तरफ से मंत्रालय में शिकायतें मिल रहीं थी कि इसका मूल उद्देश्य को ताक में रखकर राजनितिक लाभ के लिए इसका उपयोग किया जा रहा है।

जॉइंट सेक्रेडारी रूरल डेवलमेंट की अध्यक्षता में एक टीम पश्चिम बंगाल गई जो 22 जनवरी 2019 से लेकर 24 जनवरी 2019 के बीच पूर्व बर्धमान के 6 ग्राम पंचायत, हुगली के 7 ग्राम पंचायत में सेम्पल सर्वे किया।

484.27 लाख की रिकवरी की रिकमंडेशन की गई और उनके साथ अनियमितता दिखी। स्क्रूटनी से बचने के लिए बड़े काम को छोटे छोटे हिस्सो में बाट के किया गया वो भी बिना एप्रूवल के।

सुकान्त मजूमदार ने कहा कि जेसीबी से काम किया। फिर गलत जानकारी देकर विभिन्न खातों में पैसे भेजे गए।

बिना जमीन नापे, बिना काम की गुणवत्ता देखे पैसा दे दिया गया है। पहले से किए गए काम को मनरेगा के तहत काम के रूप में दिखाया गया है।

मनरेगा के तहत नहीं होने वाले कार्यों को भी दर्शाया गया है। गलत तरीके से पैसा लिया गया है। उठाए गए मुद्दे पर राज्य ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई।

राज्य द्वारा तारीख बढ़ाने के अनुरोध के बाद भी लास्ट डेट के बाद राज्य ने रिपोर्ट दी। टीम ने 15 पॉइंट्स बताए थे जिसपर राज्य सरकार ने कार्रवाई नही की।

सरकार ने ATR समय से नही दी गई इसके कारण एक्ट में है कि सरकार इसे बन्द कर सकती है।

सुकान्त मजूमदार ने कहा कि टीएमसी कह रही है कि भाजपा ने वंचित किया तो डाटा कहता है कि upa के 2 टर्म के दौरान 14985 करोड़ का सैंक्शन हुआ जबकि हमारे समय आरोप के हिसाब से वंचित होते हुए 54150 करोड़ मिले।

पीएम ग्राम सड़क योजना में upa के समय केंद्र की तरफ से 5431 करोड़ दिए गए हमारे समय 11051 करोड़ रुपए दिए गए जबकि राज्य सरकार ने इसका नाम बदल दिया है।

पीएम आवास योजना में upa में 4466 करोड़ दिया गया हमारे समय मे 30000 करोड़ रुपए दिए गए। पैसे ज्यादा जा रहें है पर काम नहीं हो रहा है।

सुकान्त मजूमदार ने कहा कि टीएमसी के नेताओं को, जिनके पास मकान है उन्हें पीएम आवास का पैसा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अभिषेक बनर्जी कह रहे हैं कि जिन्होंने गलत किया उसे सजा दीजिए तो धांधली में सजा देने के लिए बीडीओ है जो कि राज्य सरकार के अंदर है। दिल्ली पुलिस एक्शन नही लेगी।

Share