West bengal Weather Update

Weather Update – आज और कल बारिश का पूर्वानुमान, उसके बाद बढ़ सकता है तापमान

कोलकाता

Weather Update – 2 दिन की तपती गर्मी के बाद आज और कल कुछ राहत की सांस मिल सकती है। आज और कल कोलकाता में बिजली के साथ बारिश का पूर्वानुमान है।

Weather Update

Weather Update – हालांकि इस बार की गर्मी की शुरुआत देखकर हर कोई इस बात से परेशान है कि इस बार गर्मियों में कितनी भीषण गर्मी पड़ेगी।

इस बीच मौसम विभाग ने अस्थायी राहत का ऐलान किया है। मौसम कार्यालय का पूर्वानुमान एक आरामदायक सप्ताहांत की आशा दर्शाता है। शनिवार और रविवार को पूरे बंगाल में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने उत्तर और दक्षिण बंगाल दोनों में तूफानी बारिश की संभावना जताई है। हालांकि, अगर तूफानी बारिश होती है तो भी राज्य में गर्मी बढ़ेगी, ऐसा मौसम विभाग ने कहा है।

दक्षिण बंगाल की तरह उत्तर बंगाल के पहाड़ी इलाकों और आसपास के जिलों में भी अधिक बारिश का अनुमान है। अगले 48 घंटे में दोनों बंगाल में गरज के साथ बारिश की संभावना है।

गंगीय पश्चिम बंगाल सोमवार और मंगलवार को और गर्म हो जाएगा। इसके साथ ही हवा में सापेक्षिक आर्द्रता अधिक होने से परेशानी बढ़ेगी।

रविवार और सोमवार को दोनों दिन तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। पश्चिमी जिलों खासकर पुरुलिया और बांकुरा में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच सकता है।

शनिवार को कोलकाता में ज्यादातर बादल छाए रहेंगे। महानगर में गरज के साथ हल्की बारिश भी संभव है। रविवार को आंधी-बारिश की अधिक संभावना है। माना जा रहा है कि तापमान और बढ़ सकता है। अगले हफ्ते कोलकाता में पारा 36 डिग्री तक पहुंच सकता है।

Share