West bengal Weather Update

Weather Update – शाम को कालबैसाखी, 3 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

बंगाल

Weather Update – लू के थपेड़ों के बाद आज बारिश का इंतजार खत्म होने वाला है। मौसम विभाग ने के अनुसार सोमवार से दक्षिण बंगाल के इलाकों में बारिश होगी।

Weather Update

दोपहर में कई जिलों में कालबैशाखी हो सकती है। बारिश के साथ जिलों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आ सकता है।

फिलहाल पूरे हफ्ते बारिश का अनुमान है, सोमवार सुबह मौसम कार्यालय ने कहा, दक्षिण बंगाल के सात जिलों में आंधी की संभावना है।

सोमवार को नादिया, मुर्शिदाबाद, बीरभूम, पूर्वी बर्दवान, हुगली, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। साथ ही 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है।

इसके अलावा कोलकाता समेत अन्य जिलों में भी सोमवार को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। हालांकि, हवा की गति थोड़ी कम रहेगी।

अलीपुर ने सोमवार को दक्षिण बंगाल के तीन जिलों में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है। नादिया, मुर्शिदाबाद और बीरभूम के कुछ हिस्सों में 7 से 11 सेमी बारिश हो सकती है।

दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भी मंगलवार को बारिश होने की संभावना है। दो 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में भारी बारिश हो सकती है।

हावड़ा, कोलकाता, हुगली, झाड़ग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुरा में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान और बारिश का अनुमान है। बाकी जिलों में भी मंगलवार को बारिश होने की संभावना है।

अगले रविवार तक दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटा हो सकती है।

Share