बंगीय गुर्जरगौड ब्राह्मण समाज कोलकता का गंगासागर सेवा शिविर सम्पन्न

सामाजिक
  • नारायण गुरू महाराज के विशाल रात्रि जागरण में बही भजन गंगा

सनलाइट, कोलकाता। बंगीय गुर्जरगौड ब्राह्मण समाज कोलकता का विशाल गंगा सागर सेवा शिविर धूमधाम से सम्पन्न हो गया।

शिविर में श्री नारायण गुरू महाराज का विशाल रात्रि जागरण किया गया जिसमें हजारों की संख्या में साधु संत तथा तीर्थयात्री शामिल हुए।

इस अवसर पर गुरु महाराज की भव्य महा ज्योत आकर्षण का मुख्य केंद्र रही। जागरण में प्रस्तुति देने राजस्थान से आये प्रसिद्ध भजन गायक भगवान पंचारिया द्वारा गाये गए अपनी झोपडी में राम आयेगे भजन पर शिविर में उपस्थित सभी लोग भाव विभोर हो गए।

संस्था के सचिव राजकुमार उपाध्याय ने बताया कि हर साल की भांति इस बार भी तीर्थयात्रियों की सेवा के लिए सागर में शिविर लगाया था।

इस शिविर में हजारों तीर्थयात्रियों की सेवा के लिए नि:शुल्क भोजन, आवास, चाय बिस्किट आदि की व्यवस्था की गई थी।

इस दौरान मेला शिविर प्रांगण में आये तीर्थयात्रियों को श्री नारायण गुरू महाराज की भक्ति करने तथा 22 जनवरी को दीपोत्सव मनाने का संदेश दिया गया।

कार्यक्रम में संस्था के सदस्यों ने संतो को राम मंदिर का छाया चित्र दिया तथा अंग वस्त्र ओढ़ाकर सत्कार किया और उनका आशिर्वाद प्राप्त किया।

राजकुमार ने बताया कि नर सेवा ही नारायण सेवा है को चरितार्थ करते हुए गंगासागर में निःस्वार्थ भाव से सबसे बेहतरीन सेवा देने के लिए संस्था के कार्यकर्ता हमेशा तत्पर रहते है।

उन्होंने कहा कि अध्यक्ष आसकरण बछ, कोषाध्यक्ष राधेश्याम पंचारिया, संयोजकवृद लीलाधर सुरावत एवं भजनलाल उपाध्याय तथा समाज के सभी सदस्यो के अथक प्रयास से यह विशाल आयोजन सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ है।

पप्पू उपाध्याय, इन्द्र चन्द उपाध्याय, नारायण उपाध्याय, भगवान सुरावत, बबलु पंचारिया, कमल जोशी, पवन जोशी, श्रवण कुमार उपाध्याय, सुरेश कुमार शर्मा सहित सभी कार्यकर्ताओं द्वारा नि:स्वार्थ भाव किए गए सेवा कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने सभी को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया।

Share