breaking news

Bharatpur – मूर्ति लगाने को लेकर विवाद, हुई आगजनी और पथराव

राजस्थान

राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) में मूर्ति लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद पथराव और आगजनी तक पहुंच गया। बुधवार रात भरतपुर के नदबई इलाके में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैसे के गोले छोड़े।

महाराजा सूरजमल की मूर्ति की जगह को लेकर शुरू हुआ विवाद

बता दें कि नदबई नगरपालिका में 3 जगह पर प्रतिमा लगाई जानी थी। तय किया गया था कि कुम्हेर चौराहे पर महाराजा सूरजमल की मूर्ति, बैलारा चौराहे पर अंबेडकर की मूर्ति और नगर चौराहे पर भगवान परशुराम की मूर्ति लगाई जाएगी। स्थानीय लोगों की मांग है कि बैलारा चैराहे पर अंबेडकर की जगह महाराजा सूरजमल की प्रतिमा लगाई जानी चाहिए।

स्थानीय विधायक जोगिंदर सिंह अवाना और पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने लोगों को आश्वासन दिया

स्थानीय लोगों के विरोध के बाद स्थानीय विधायक जोगिंदर सिंह अवाना और पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने लोगों को आश्वासन दिया कि बैलारा चैराहे पर सूरजमल की प्रतिमा लगेगी।

आश्वाशन के बाद भी नही बदली मूर्ति की जगह

आश्वासन के बाद पत्रकार वार्ता में कहा गया कि बैलारा चौराहे पर अंबेडकर की और डेहरा मोड़ चैराहे पर सूरजमल की मूर्ति लगाई जाएगी। इसके बाद लोगों ने बैलारा चौराहे पर सड़क मार्ग पर ईंधन डालकर आग लगा दी। आगजनी की घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग बुझाकर रास्ता खुलवाया। लेकिन इसके बाद लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

Share