Cyclone Remal Effect – मकान का हिस्सा गिरा, 1 की मौत, कई जगह पेड़ और बिजली के खंबे गिरे, कुछ जगह बिजली गुल

कोलकाता

Cyclone Remal Effect – रेमल के कारण हुई भारी बारिश और तेज हवा के तांडव ने शहर में काफी नुकसान पहुँचाया है।

Cyclone Remal Effect

तेज हवा और बारिश के कारण जगह जगह पेड़ गिर गए। कुछ जगह बिजली के खंबों और ट्रांसफार्मर को भी नुकसान हुआ है।

कोलकाता में रेमल के कारण एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। मृतक का नाम मोहम्मद साजिद है। घटना एंटाली थाना क्षेत्र के बीबी बागान इलाके में हुई।

Cyclone Remal Effect – स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, साजिद का बेटा अपने दोस्त के घर आईपीएल मैच देखने गया था। कहीं तूफान में बेटे को खतरा न हो इसलिए साजिद उसे बुलाने गया।

जैसे ही वह बाहर निकला, तेज बारिश होने लगी। उस वक्त साजिद ने बीबी गार्डन के 10 नम्बर में एक घर के नीचे शरण ली। तभी मकान का छज्जा उसके ऊपर गिर गया।

स्थानीय लोग उसे तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन वह बच नहीं सका। मेयर फिरहाद हकीम ने घटना पर दुःख जताया और कहा कि बार बार अपील की जा रही है कि घर से बाहर न निकले पर लोग मान नही रहे हैं।

रेमल के कहर के कारण शहर के कुछ हिस्सों में घरों के कुछ हिस्से ढह गए हैं। सियालदह में भी एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है। कैमक स्ट्रीट में भी दीवार ढहने की घटना हुई।

रेमल के कारण मा और तारातला फ्लाईओवर पर यातायात रोक दिया गया है। हालांकि, रात 10 बजे के बाद आमतौर पर उन फ्लाईओवरों पर दोपहिया वाहनों का परिचालन बंद हो जाता है। लेकिन रेमल के कारण चार पहिया वाहन भी बंद रहे।

बिजली मंत्री अरूप विश्वास ने कहा, ”कुछ जगहों पर ट्रांसफार्मर उड़ गए हैं। हालात को जल्द सामान्य करने की कोशिशें जारी हैं। जब तूफ़ान रुकेगा तो हमें पता चलेगा कि कहां नुकसान हुआ है।

रेमल के कारण रात भर बारिश जारी रही। आज दोपहर तक कोलकाता, हावड़ा, हुगली में भारी से अति भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

Share