Cyclone Remal – और करीब पहुँचा रेमल, फेरी सेवा बंद, कई लोकल ट्रेनें रद्द, भारी बारिश का पूर्वनुमान, 110 किमी प्रति घंटे की गति से चलेगी हवा

बंगाल

Cyclone Remal – बंगाल की उत्तरी खाड़ी के ऊपर गंभीर चक्रवात “रेमल” पिछले 06 घंटों के दौरान 07 किमी प्रति घंटे की गति से लगभग उत्तर की ओर बढ़ गया है और आज 26 मई को उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर केंद्रित है।

Cyclone Remal

चक्रवात अभी खेपुपारा (बांग्लादेश) से लगभग 260 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, मोंगला (बांग्लादेश) से 310 किमी दक्षिण, सागर द्वीप समूह (पश्चिम बंगाल) से 240 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व और कैनिंग (पश्चिम बंगाल) से 280 किमी दक्षिण दक्षिणपूर्व में है।

Cyclone Remal – अभी अधिकतम हवा की गति 90-100 किमी प्रति घंटा है। बीच बीच मे 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है।

चक्रवात के आज, रविवार आधी रात तक बांग्लादेश के खेपुपारा और सागर द्वीप के बीच टकराने की संभावना है। “रेमल” पहले से ही अपने अस्तित्व का एहसास करा रहा है।

Cyclone Remal – सुंदरवन से लेकर कोलकाता तक, दो 24 परगना समेत कई जिलों में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई है। दिन चढ़ने के साथ बारिश तेज हो सकती है।

हावड़ा और कोलकाता के बीच फेरी सेवा बंद की गई है। हुगली नदी जलमार्ग परिवहन सहकारी समिति की ओर से कहा गया कि इन दो दिनों तक कोई भी लॉन्च नहीं चलेगा। लॉन्च को अर्मेनियाई घाट और हावड़ा घाट पर मोटी रस्सियों से बांध दिया गया है।

हावड़ा, सियालदह शाखा पर पहले ही कई लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। पूर्व रेलवे ने शनिवार को ही अधिसूचना जारी कर दी है। दक्षिण पूर्व रेलवे में भी कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं।

दीघा, पुरी जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा की गई है। कोलकाता एयरपोर्ट पर आज से 21 घंटे उड़ान सेवा बंद रहेगी।

Share