One Nation One Election vote

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटों के लिए मतदान शुरू

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। नतीजे 8 दिसंबर को घोषित होंगे। इस पहाड़ी राज्य में अब तक का ट्रेंड रहा है कि हर चुनाव में सरकार बदलती है। यानी सत्ताधारी पार्टी को हार का सामना करना पड़ता है। इसीलिए चुनाव प्रचार में बीजेपी ने नया नारा दिया​ कि ‘राज नहीं, रिवाज बदलेंगे’ यानी सरकार नहीं, बल्कि पुरानी परंपरा को बदलेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है। देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं।

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, मुझे खुशी है कि अभियान अच्छे माहौल में संपन्न हुआ। हिमाचल की जनता ने सहयोग किया। इसके लिए मैं हिमाचल की जनता को धन्यवाद देता हूं। मैं सभी मतदाताओं से आज मतदान करने का आग्रह करता हूं ताकि हम लोकतंत्र को और मजबूत कर सकें। मुझे विश्वास है कि लोग इस सरकार को दोहराना चाहते हैं। मुझे आज सुबह से शुभकामनाएं मिलने लगी हैं। मुझे कुछ समय पहले पीएम मोदी का संदेश मिला, उन्होंने मुझे अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं।

Share