लॉकडाउन का तीसरा दिन – घरों में कैसे समय बिता रहे हैं लोग

कोलकाता

सनलाइट, कोलकाता। 21 दिनों के लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है और लोग घरों में रहकर कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं। घर पर समय बिताने के लिए लोग तरह तरह के तरीके अपना रहें है। इसी बात को जानने के लिए सनलाइट ने अलग अलग लोगों से फोन पर उनकी प्रतिक्रिया जानी कि लोग किस प्रकार अपना समय बिता रहे हैं। आइए इस श्रृंखला के दूसरे भाग में जाने कुछ लोगों की प्रतिक्रिया-

 

आईआईटी छात्र विमल तिवारी ने बताया की लॉकडाउन के समय में वे घर वालों के साथ गाँव की पुरानी बाते याद करते हैं। खाली समय में मम्मी को इंटरनेट सीखा रहे हैं। नई नई डिश बना रहे हैं। समय समय पर घर में साफ़ सफाई कर रहे हैं। और जब मन नहीं लगता तो परिवार के साथ बैठकर पुराने गाने और फ़िल्म देखते हैं। वे लोगों से भी यही कहना चाहते हैं कि ज्यादा घबराए नहीं और सरकार के निर्देशों का पालन करें। साथ ही आसपास के जरूरतमंदों को भी भोजन की व्यवस्था करें।

 

लिलुआ निवासी जगदीश हर्ष ने बताया कि 21 दिन के लॉकडाउन के तीसरे दिन हमने बच्चों के साथ उनके द्वारा पुजित गणगौर पूजा में 

सहयोग किया और धर्मपत्नी जो की पूरे वर्ष ही घर मे रहने की स्थिति का सामना करती है उनके लिए किचन में जाकर खाना पकाने में भी सहयोग किया। मैं सभी से यह अपील करता हूँ कि महाभारत युद्ध की तरह पूरे 18 दिन बाकी है। हमारे इस लॉकडाउन रूपी युद्ध में कोरोना नामक शत्रु को हराने के लिए जिस तरह पांडवो ने कुरुक्षेत्र में युद्ध जीता था उसी तरह हमारा कुरुक्षेत्र हमारा घर ही है हम घर पर रहकर ही इस युद्ध मे विजय हासिल कर पाएंगे।

 

बड़ाबाजार निवासी प्रीति सेठिया का कहना है कि वे लॉकडाउन के दौरान घर के काम के साथ, मोबाइल पर गेम्स खेलकर और आराम कर के समय बिता रहीं हैं।

हावड़ा निवासी कैलाश लढ़ा ने बताया की लॉकडाउन में वे स्वयं और परिवार के लिए घर पर ही हैं। समय बिताने के लिए परिवार के साथ तरह तरह के गेम्स खेल रहे हैं।

हावड़ा निवासी रंजीत मूंधड़ा ने कहा कि घर में साफ सफाई तथा खाना बनाने में हाथ बंटा रहा हूँ, नए नए व्यंजन बना कर परिवार के साथ खाने का आनंद ले रहा हूँ।

Share