breaking news

Lok Sabha Election Result – नतीजों के बाद आज बैठकों का दौर, नीतीश-तेजस्वी एक फ्लाइट से होंगे दिल्ली रवाना

देश

Lok Sabha Election Result – लोकसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। एनडीए गठबंधन को 292 सीटें मिली है। वहीं इंडिया गठबंधन को 243 सीटें मिली है। भाजपा पूर्ण बहुमत के आंकड़े को छूने में कामयाब नहीं हो सकी है।

Lok Sabha Election Result

टीडीपी और जेडीयू जैसे दलों की वजह से एनडीए ने बहुमत का आंकड़ा पा लिया है और मोदी सरकार तीसरी बार सरकार बनने की ओर बढ़ रही है।

जानकारी के मुताबिक, चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं, शरद पवार और सुप्रिया सुले भी दिल्ली आ रहे हैं। आज एनडीए और इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई गई है।

Lok Sabha Election Result – दिल्ली के 7 लोक कल्याण मार्ग में प्रधानमंत्री के आवास पर शाम 4 बजे बैठक होगी। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू मौजूद रहेंगे।

चंद्रबाबू की TDP 15 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की JDU 12 सीटों के साथ NDA में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। दोनों ही पार्टियां इस वक्त भाजपा के लिए जरूरी हैं। इनके बिना भाजपा का सरकार बनाना मुश्किल है।

इस बीच चर्चा है कि बिहार सीएम नीतीश कुमार और RJD नेता तेजस्वी यादव एक ही फ्लाइट से दिल्ली जाएंगे। नीतीश NDA की बैठक में शामिल होंगे, तो तेजस्वी INDIA की बैठक में शामिल होंगे।

उनके अलावा बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, लोजपा (रामविलास ) अध्यक्ष चिराग पासवान और हम सुप्रीमो जीतन राम मांझी भी पटना से दिल्ली जाएंगे।

Share