Loksabha Election 2024 BJP Manifesto

Loksabha Election 2024 BJP Manifesto – भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, UCC का वादा, जीरो बिजली बिल का प्लान, 3 करोड़ नए घर…

देश

Loksabha Election 2024 BJP Manifesto – लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी का घोषणा पत्र संकल्प पत्र जारी कर दिया है।

Loksabha Election 2024 BJP Manifesto

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज बहुत ही शुभ दिन है, देश के कई राज्यों में इस समय नव वर्ष का उत्साह है। पीएम ने कहा बंगाल में पोइला बैसाख का आनंद है।

Loksabha Election 2024 BJP Manifesto – वन नेशन-वन इलेक्शन का सपना साकार करेंगे – पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन का सपना साकार करेंगे, यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बात करते हुए पीएम ने कहा कि आज देश के लिए UCC आवश्यक है और इसे लागू किया जाएगा।

Loksabha Election 2024 BJP Manifesto – भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई जारी है, गरीब और मध्यम वर्ग के हक छीनने वाले जेल जायेंगे

पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई जारी है। गरीब और मध्यम वर्ग के हक छीनने वाले जेल जायेंगे। ऐसे ही कार्यवाई होती रहेगी।

पीएम ने देश की तरक्की की बात करते हुए कहा कि नए भारत ने रफ्तार पकड़ ली है, इसे रोकना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि चंद्रयान के बाद अब गगनयान का अनुभव करेंगे,चंद्रमा पर मानव मिशन किया जाएगा।

संकल्प पत्र के बारे में बात करते हुए पीएम ने कहा कि भाजपा ने हर संकल्प को गारंटी के रूप में उतारा है, हमारा फोकस डिगनिटि ऑफ लाइफ पर है। हमारा फोकस निवे से नौकरी पर है।

Loksabha Election 2024 BJP Manifesto – जन औषोधी केंद्र से 80 प्रतिशत दवाई डिस्कॉउंट पर मिलती रहेगी

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। उन्होंने गारंटी की बात करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी है जन औषोधी केंद्र से 80 प्रतिशत दवाई डिस्कॉउंट पर मिलती रहेगी।

साथ ही पीएम ने कहा कि भाजपा ने संकल्प लिया है कि वो 70 साल के हर वर्ग के बुजुर्ग को 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देगी।

पीएम ने कहा कि अभी तक हमने सस्ते सिलिंडर घर घर पहुंचाए, पाईप से सस्ती रसोई गैस पहुचाएंगें। पांच साल तक मुफ्त राशन जारी रहेगा।

पीएम ने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख तक का इलाज मुफ्त मिलता रहेता। 70 साल से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा।

Loksabha Election 2024 BJP Manifesto – बिजली बिल जीरो करने का प्लान

पीएम आवास योजना के तहत तीन करोड़ और घर बनाएंगें। पीएम ने बताया कि बिजली बिल भी जीरो करने के साथ बिजली से कमाई के अवसर देंगें। पीएम सूर्यघर में 1 करोड़ लोग अब तक रजिस्टर करा चुके है।

3 करोड़ लखपति दीदी की गारंटी – Loksabha Election 2024 BJP Manifesto

पीएम मोदी ने कहा कि बीते सालों में करोड़ों लोगों को उद्यमी बनाने का काम मुद्रा योजना ने किया है। इस सफलता को देखते हुए भाजपा ने एक और संकल्प लिया है।

अब तक मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 10 लाख रुपये हुआ करती थी, लेकिन अब भाजपा ने इसे बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने का संकल्प किया है।

50 हजार कर्ज की लिमिट को बढ़ाएंगे। रेहडी पटरी वालों के लिए स्वनिधि योजना में 50000 के लोन की लिमिट को बढ़ाया जाएगा और इसे शहर और गांव के लिए खोल दिया जाएगा।

साथ ही पीएम ने बताया कि अब तक देश में 1 करोड़ लखपति दीदी है वहीं पीएम ने गारंटी दी कि अब 3 करोड़ दीदी को लखपति दीदी बनाया जाएगा।

दिव्यांगों की विशेष मदद दी जाएगी और दिव्यांगों को पीएम आवास में प्राथमिकता दी जाएगी, ट्रांसजेडर को भी पहचान और प्रतिष्ठा दी है इनको भी आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा।

बीजेपी ने संकल्प लिया कि सर्वाइकल केंसर से मुक्ति के लिए अभियान चलाएंगे। 5 साल में नारी शक्ति की भागीदारी बढे़गी। भाजपा सरकार का संकल्प है कि होम स्टे के लिए महिलाओं को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

पीएम ने कहा कि भगवान बीरसा मूंडा के 150 जयंती को विशेष स्तर पर मनाया जाएगा। पूरी दुनिया में संत तिरूवालार सेंटर का निर्माण किया जाएगा।

तमिल भाषा की वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए पूरा प्रयास करेंगे।पीएम ने कहा कि टूरिज्म बढ़ने से सभी को फायदा होता है इसीलिए सरकार टूरिज्म को बढ़ाने पर काम करेगी।

पीएम ने कहा कि देश में तीन इन्फ्रास्टेक्चर सोशल, डिजिटल,तीसरा फिजिकल इन्फ्रास्टेक्चर पर जोर दिया जाएगा।

1 हजार नए विमान का ऑर्डर, एविएशन सेक्टर पर जोर, वंदे बारत के तीन मॉडल चलेंगे, वंदे भारत स्लीपर चेयरकार, मेट्रो, देश की चारो दिशाओ में बुलेट ट्रेन दौड़ेगी। पीएम ने हरित क्रांति पर बात करते हुए कहा कि हमारा फोकस ग्रीन एनर्जी पर है। देश में हरित रोजगार लाएंगे।

Share