Loksabha election west Bengal

Loksabha Election West Bengal – पश्चिम बंगाल की 3 सीटों पर मतदान आज

बंगाल

Loksabha Election West Bengal – लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज पश्चिम बंगाल की 3 सीटों अलीपुरदुआर, कूचबिहार और जलपाईगुडी पर मतदान होना है।

Loksabha Election West Bengal

मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। प्रथम चरण के चुनाव में सबसे ज्यादा उम्मीदवार कूचबिहार से चुनाव लड़ रहे हैं।

यहां से 14, जलपाईगुड़ी से 12 उम्मीदवारों और अलीपुरदुआर से 11 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। पहले चरण के मतदान के लिए सभी पोलिंग बूथों पर केंद्रीय बल की तैनाती की जाएगी।

इसके साथ हो लोकसभा चुनाव में राज्य में पहली बार सभी मतदान केंद्रों की 100% वेबकास्टिंग की जा रही है। पहले चरण के मतदान के लिए कूचबिहार, अलीपुरद्धार और जलपाईगुड़ी के 56 लाख 26 हजार 108 मतदाता वोट डालेंगे।

Loksabha Election West Bengal – 5,814 मतदान केंद्रों पर जाकर लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। जलपाईगुड़ी सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद जयंत रॉय को फिर से टिकट दिया है।

वहीं, टीएमसी ने इस सीट से निर्मल चंद्र रॉय को उम्मीदवार बनाया है। अलीपुरद्वार से भाजपा के टिकट पर मदारीहाट विधानसभा सीट से विधायक मनोज टीग्गा चुनाव लड़ रहे हैं।

उनके सामने टीएमसी के प्रकाश चिक बरायक मैदान में हैं। वहीं, कूचबिहार से भाजपा ने वर्तमान सांसद निसिथ प्रमाणिक को टिकट दिया है। उनके सामने टीएमसी के जगदीश चंद्र वर्मा बसुनिया चुनावी मैदान में हैं।

Share