Mamata Akhilesh Meeting – आज ममता बनर्जी से मिलेंगे अखिलेश, तीसरे मोर्चे के गठन पर हो सकती है चर्चा

कोलकाता

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं। आज वो सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात (Mamata Akhilesh Meeting) करेंगे। आगामी चुनावों के मद्देनजर इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। कोलकाता में होने वाली इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी शामिल होंगे।

विपक्षी एकता के लिहाज से भी इस बैठक को अहम माना जा रहा है। एक तरफ जहाँ ममता बनर्जी हाल ही में कांग्रेस द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक से दूरी बनाकर अलग प्रदर्शन किया तो वहीं अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस से दूरी बना रखी है। ऐसे में कांग्रेस विहीन तीसरे मोर्चे की चर्चा को बल मिल रहा है।

इधर, अखिलेश यादव जनवरी में शरद पवार, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और केसीआर से मुलाकात कर चुके हैं।

सीएम ममता बनर्जी के साथ होने वाली इस मीटिंग (Mamata Akhilesh Meeting) में केंद्र सरकार की एजेंसियों द्वारा विपक्षी दलों के नेताओं पर की जाने वाली कार्रवाई का मुद्दा भी उठ सकता है। ये बैठक बंगाल में समाजवादी पार्टी की दो दिनों तक चलने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले होगी।

Share