PM Modi Rajya Sabha Speech

PM Modi Rajya Sabha Speech – पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर बोला हमला, कहा पश्चिम बंगाल से आया है 40 सीटों का चैलेंज, पढ़ें मुख्य बिंदु

देश

PM Modi Rajya Sabha Speech – राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर पीएम मोदी लोकसभा के बाद राज्यसभा में चर्चा का जवाब दे रहे हैं।

PM Modi Rajya Sabha Speech

उन्होंने कहा कि मैं खड़गे जी का विशेष आभार प्रकट करता हूं। मैं इन्हें बहुत ध्यान और आनंद से सुन रहा था। लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी खल रही थी, वो इन्होंने यहां पूरी कर दी।

PM Modi Rajya Sabha Speech – पीएम ने कहा कि मैं सोच रहा था की इतना बोलने की आज़ादी कैसे मिली कमांडर नहीं थे इसलिए इतना बोल पाए। खरगे जी को अंपायर और कमांडर के बिना चौके छक्के मारने में मजा आ रहा था। स्वतंत्रता का फायदा खरगे जी ने उठाया।

PM Modi Rajya Sabha Speech – पीएम ने कहा कि उस दिन खरगे जी ने गाना सुना होगा कि ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा।

इस बिच जब विपक्ष की ओर से बयानबाजी शुरू हुई तो पीएम मोदी ने कहा आप मेरी आवाज को दबा नहीं सकते।

देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी है। इस बार मै भी पूरी तैयारी के साथ आया हूं।

पीएम ने कहा कि मैंने भी एक प्रार्थना की है कि पश्चिम बंगाल से चैलेंज आई हैं कि कांग्रेस 40 सीट पार नहीं कर पाएंगे।

मैं प्रार्थना करता हूँ कि ४० पार कर पाएं। पीएम ने कहा की ये पार्टी सोच से भी ऑउटडेटेड हो गई तो कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया।

देखते ही देखते इतने बड़े दल की इतनी गिरावट देखकर संवेदना होती है। पीएम ने कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में लोकतंत्र का गला घोंट दिया था, जिस कांग्रेस ने दर्जनों बार चुनकर आई सरकार बर्खास्त कर दी थी वो आज उत्तर दक्षिण को तोड़ने का बयान दे रहें हैं।

पीएम ने कहा कि जिस कांग्रेस ने जाती भाषा के आधार पर तोड़ने की कोशिश की, स्वार्थ के लिए आतंकवाद को पनपने दिया, जिस कांग्रेस ने बड़ी जमीन दुश्मनो के हवाले कर दी वो आज हमें देश की सुरक्षा का भाषण दे रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि जिस कांग्रेस ने नक्सलवाद को बहुत बड़ी चुनौती बनाकर छोड़ दिया. देश की बहुत बड़ी जमीन छोड़ दी. कांग्रेस आजादी के बाद से कन्फ्यूसड थी।

कांग्रेस तय नहीं कर पाई की NATIONALISATION करना है या PRIVATISATION करना है।

PM Modi Rajya Sabha Speech – जिस कांग्रेस को अपने ही नेताओं की गारंटी नहीं है, वो मोदी की गारंटी पार सवाल उठाते हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कोट करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “टेक्स कलेक्शन में भ्रष्टाचार होता है, इसके लिए जीएसटी लाना चाहिए। राशन योजना में लीकेज होती है, जिससे देश का गरीब सबसे अधिक पीड़ित है। इसको रोकने के लिए उपाय खोजने होंगे। सरकारी ठेके जैसे दिए जा रहे हैं, उस पर शक होता है। ”

PM Modi Rajya Sabha Speech – पीएम ने कहा, इससे पहले इनके ही पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि एक रुपये भेजते हैं, 10 पैसा पहुंचता है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे 10 साल टॉप 5 इकोनॉमी वाले हैं। हमारे बड़े और निर्णायक फैसलों के लिए याद किए जाएंगे।

हम उस कठिन दौर से बहुत मेहनत करके देश को संकटों से बाहर लाए हैं। ये देश ऐसे ही आशीर्वाद नहीं दे रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस इन दिनों जाति की बात कर रही है क्यों जरूरत पड़ गई इनको मैं नहीं जानता हूं।

पहले उन्हें अपने गिरेवान में झांकने की जरूरत है। दलित, पिछड़े और आदिवासी कांग्रेस जन्मजात उनकी सबसे बड़ी विरोधी रही है।

PM Modi Rajya Sabha Speech – मैं सोचता हूं कि बाबा साहेब नहीं होते तो एसएसी/एसटी को आरक्षण मिलता या नहीं मिलता।

इनकी सोच आज से नहीं उस समय से ऐसी है मेरे पास प्रमाण है। बातें जब वहां से उठी हैं, तो उन्हें तैयारी रखनी चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा मैं आदरपूर्वक नेहरू जी को बहुत याद करता हूं। एक बार नेहरू जी ने मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी।

उन्होंने लिखा कि मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई ही नहीं।

मेैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं जो अकुशलता को बढ़ावा दें, जो दोयम दर्जे की ओर ले जाएं।

PM Modi Rajya Sabha Speech – राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उस समय सरकार में भर्ती हुई होती और वो प्रमोशन करते हुए आगे बढ़ते तो आज यहां तक पहुंचते।

पीएम मोदी ने कहा सरकारी कंपनियों को लेकर हम पर क्या-क्या आरोप लगाए गए। उन्होंने कहा कि सिर-पैर-माथा कुछ नहीं बस आरोप लगा दिए।

पीएम ने कहा कि मैं आजाद भारत में पैदा हुआ हूं, मेरे विचार आजाद हैं और सपने भी आजाद हैं। जो गुलामी की मानसिकता को जीने वाले हैं, उनके पास कोई और चीजें नहीं हैं। वही पुराने कागज लेकर घूमते रहते हैं।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने कहा, हमने पीएसयू डुबे दिए। याद करिए बीएसएनएल और एमटीएनल को डुबोने वाले कौन लोग हैं। HAL की दुर्दशा क्या करके रखी थी।

PM Modi Rajya Sabha Speech – चुनाव लड़ने का एजेंडा तय होता था। ये हालत किसने की थी। कांग्रेस और यूपीए 10 साल की बर्बादी से मुंह नहीं मोड़ सकते हैं।

Share