breaking news

PM Modi Rajya Sabha Speech – जो आज संविधान की प्रति लेकर कूदते रहते हैं, उन लोगों ने किया था संविधान दिवस का विरोध – पीएम मोदी

देश

PM Modi Rajya Sabha Speech – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब द‍िया।

PM Modi Rajya Sabha Speech

पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू करते हुए एनडीए की ऐतिहासिक जीत की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यसभा में कहा क‍ि मैं कांग्रेस के अपने मित्रों का धन्यवाद करता हूं।

जिन्होंने कहा था कि यह एक तिहाई सरकार होगी। वे सही कह रहे हैं। हमारे पास 10 साल से सरकार है, अभी दो तिहाई और बाकी हैं। मुझे उम्मीद है कि यह सच होगा।

प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान विपक्ष लगातार हंगमा करता रहा। 32 मिनट की स्पीच के बाद विपक्ष ने सदन से वॉकआउट किया।

इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा- ये मुझे नहीं, संविधान काे पीठ दिखा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा- देश वासियों ने जो आदेश दिया है, उसे विपक्ष पचा नहीं पा रहा। कल उनकी सारी हरकतें फेल हो गईं। आज इसलिए वे मैदान छोड़कर भाग गए।

पीएम मोदी ने कहा कि संविधान हमारे लिए कोई आर्टिकल का कंपाइलेशन मात्र नहीं है। हमारे लिए संविधान की आत्‍मा और इसके शब्द बहुत मूल्यवान है।

पीएम ने आगे कहा क‍ि मैंने जब लोकसभा में हमारी सरकार की तरफ से कहा कि हम 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाएंगे।

PM Modi Rajya Sabha Speech – पीएम ने कहा क‍ि मैं हैरान हूं कि जो आज संविधान की प्रति लेकर कूदते रहते हैं, उन लोगों ने इसका विरोध कर कहा था कि 26 जनवरी है तो।

Share