PM Modi Speech Loksabha

PM Modi Speech Loksabha – पीएम मोदी ने कांग्रेस को बताया परजीवी, बोले 1 जुलाई को देश ने मनाया खटाखट दिवस, पढ़ें मुख्य बिंदु

देश

PM Modi Speech Loksabha – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कुछ लोगों के दर्द को समझ सकते हैं।

PM Modi Speech Loksabha

सदन में भारी हंगामे के बीच पीएम ने कहा, “कल और आज, अनेक सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपने विचार व्यक्त किए हैं, विशेषकर वे जो पहली बार सांसद के रूप में हमारे बीच आए हैं।

उन्होंने संसद के सभी नियमों का पालन किया और उनका व्यवहार एक अनुभवी सांसद जैसा था और पहली बार आने के बावजूद उन्होंने सदन की गरिमा को बढ़ाया है और अपने विचारों से इस बहस को और अधिक मूल्यवान बनाया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में जनता ने हमें चुना है और मैं कुछ लोगों का दर्द समझ सकता हूं। लगातार झूठ फैलाने के बावजूद उन्हें भारी हार का सामना करना पड़ा। हम तुष्टीकरण नहीं बल्कि संतुष्टिकरण की नीति पर चले।

PM Modi Speech Loksabha – पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के इतिहास का पहला मौका है जब लगातार तीन बार  100 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई। कांग्रेस के इतिहास में ये तीसरी सबसे बड़ी हार है।

PM Modi Speech Loksabha – पीएम ने कहा कि अच्छा होता कि कांग्रेस अपनी हार स्वीकार करती। 2024 में जनता ने विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस इसे अपनी जीत बता रही है। पीएम ने कहा कि जब कोई बच्चा साइकिल से गिर जाता है और उसको जब चोट लग जाती है तो बड़े लोग उस बच्चे का मन बहलाने के लिए कह देते हैं कि देखो चिड़िया उड़ गई। उसी तरह यहां भी ये लोग मन बहला रहे हैं।

कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा पीएम ने कहा कि मैं कांग्रेस के लोगों को कहूंगा कि फर्जी जीत के जश्न में न डूबें। ईमानदारी के साथ देश के जनादेश को समझने की कोशिश करे और उसे स्वीकार करे।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 2024 से एक परजीवी पार्टी बन गई है। परजीवी वो होता है- जो जिस शरीर के साथ रहता है उसी को खा जाता है। ऐसा ही कांग्रेस का हाल है। कांग्रेस भी सहयोगी दल को कहा जाएगी।

PM Modi Speech Loksabha – पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कल सदन में बालक बुद्धि का विलाप चल रहा था। सिम्पेथी हासिल करने के लिए ड्रामा किया गया।

PM Modi Speech Loksabha – पीएम ने कहा वो भूल रहे हैं कि हजारों करोड़ रुपये की हेरफेर के मामले में जमानत पर बाहर हैं। ओबीसी वर्ग को चोर बताने पर सजा पा चुके हैं।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के मुंह झूठ फैलाने का खून लग चुका है। इन्होंने झूठ को राजनीतिक हथियार बनाया।

पीएम ने कहा देश ने कल 1 जुलाई को खटाखट दिवस भी मनाया है। लोग अपने खाते चेक कर रहे थे कि 8500 रुपये आए कि नहीं। पीएम ने कहा कि माताओं बहनों को को झूठ कहकर उनकी भावनाओं से खिलवाड़ किया गया यही उनको श्राप बनकर लगेगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि जब इनपर बालक बुद्धि सवार हो जाती है तो सदन में गले पड़ जाते है, आंख मारने लगते हैं। पीएम ने कहा कि इनकी सच्चाई पूरा देश समझ गया कि तुमसे न हो पाएगा।

पीएम ने कहा कि बालक बुद्धि कहके अब इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता। प्रधानमंत्री ने कहा कि 131 साल पहले स्वामी विवेकानंद ने शिकागो में कहा था कि मुझे गर्व है कि मैं उस धर्म से आता हूं जिसने सहनशीलता सिखाई है।

PM Modi Speech Loksabha – पीएम मोदी ने कहा कि गंभीर बात है कि हिंदुओं पर झूठा आरोप लगाने की साजिश हो रही है। ये आपके संस्कार है कि आप कहो कि हिंदू हिंसक होते हैं। ये देश कभी नहीं भूलेगा।

पेपर लीक मामले पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर नौजवान को कहना चाहता हूं कि सरकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए अत्यंत गंभीर है और युद्धस्तर पर कदम उठाए जा रहे हैं। भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा।

लोकसभा में अपने भाषण के बीच पीएम मोदी ने हाथरस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए भरोसा दिया कि पीड़ितों को हर तरह से मदद की जाएगी। मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं।

Share