RAHUL Gandhi On Ram mandir pran pratishtha

Rahul Gandhi – जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा… राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में भारी हंगामा, पीएम मोदी – अमित शाह ने जताई आपत्ति

देश

Rahul Gandhi – लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान से विवाद खड़ा हो गया है। लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने आपत्ति जताई।

Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने आज सदन में कहा कि जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो चौबीसों घंटे हिंसा, हिंसा, हिंसा; नफरत, नफरत, नफरत; असत्य, असत्य, असत्य।

Rahul Gandhi के इस बयान पर लोकसभा में भारी हंगामा हो गया। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खड़े होकर राहुल के इस विचार पर आपत्ति जताई।

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल के बयान पर आपत्ति जताते हुए सिर्फ इतना कहा था, ‘ये विषय बहुत गंभीर है। पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना ये गंभीर विषय है।’

जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी, बीजेपी और आरएसएस को नफरती और हिंसक कहा है, ना कि पूरे हिंदू समाज को। राहुल गांधी बोले ‘नरेंद्र मोदी पूरे हिंदू समाज नहीं हैं। आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है।

राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा राहुल गांधी ने कहा कि जो अपने आप को हिन्दु कहते हैं वे हिंसा करते हैं।

अमित शाह ने कहा कि नेता विपक्ष को नही पता होगा लेकिन इस देश मे करोड़ों लोग अपने आप को गर्व से हिन्दु कहते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता को माफी मांगनी चाहिए।

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि ‘मोदीजी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। इसका कारण है हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है।

राहुल ने कहा कि हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत। शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं।

दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा..नफरत-नफरत-नफरत… आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।

Share