राजस्थानः ‘फकीर’ की पिटाई, कहा- PAK जाओ; ओवेसी बोले- ये कमतरी गोडसे की हिंदुत्ववादी सोच का नतीजा

राजस्थान

राजस्थान के अजमेर शहर में कथित तौर पर एक मुस्लिम फकीर को कथित तौर पर पीटा गया। आरोपियों ने इस दौरान उससे और उसके परिवार के साथ बदतमीजी की और पाकिस्तान चले जाने को कहा।

 

घटना वहां के चंद्रवरदाई नगर की बताई जा रही है। टि्वटर पर इससे जुड़ा एक वीडियो सामने आया, जिसमें जमीन पर बैठे दो युवक और उनके पीछे खड़ी एक महिला नजर आ रही थी।

 

एक व्यक्ति जमीन पर बैठे व्यक्ति को डराते नजर आ रहा है। उसने कहा, “तेरा पाकिस्तान…पाकिस्तान जाएगा।” यह कहते ही उसने नीचे बैठे एक युवक को जोर से लात मारी।

 

उस युवकों के पास एक गाना बजाने वाला यंत्र भी था, जिसमें कव्वाली बज रही थी। इसी को लेकर हमलावर पूछ रहा था कि ये क्या बज रहा है? कितने दिन भीख मांगेगा, भीख मांगने से जिंदगी निकल जाएगी? पाकिस्तान जा, वहां मिलेगी भीख।

 

वायरल वीडियो पर एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- “विराट हिंदुत्ववादी” खुद को “विराट” महसूस कराने के लिए कभी किसी मुसलमान फकीर को मारता है, तो कभी भीड़ इकट्ठा करके चूड़ी बेचने वाले को पीट देता है। ये कम-जर्फी और कमतरी गोडसे की हिंदुत्ववादी सोच का नतीजा है। अगर समाज ये सोच का मुकाबला नहीं करेगा तो ये कैंसर की तरह फैलती रहेगी।

Share