breaking news

Ram Navami procession – कलकत्ता हाई कोर्ट ने रामनवमी पर हावड़ा में जुलूस निकालने की दी अनुमति, कहा – अगर राज्य पुलिस नहीं संभाल सकती तो कर सकती है केंद्रीय बलों की मांग

बंगाल

Ram Navami procession – कलकत्ता हाई कोर्ट ने रामनवमी पर हावड़ा में जुलूस निकालने की इजाजत दे दी।

Ram Navami procession

सोमवार को जस्टिस जय सेनगुप्ता की बेंच में मामले की सुनवाई हुई। न्यायाधीश ने स्पष्ट किया कि यदि राज्य पुलिस जुलूस को नियंत्रित नहीं कर सकती, यदि उनके पास पर्याप्त बल नहीं है, तो राज्य को केंद्रीय बल मांगना होगा।

जज ने कहा, अगर पुलिस 200 लोगों के जुलूस को नहीं संभाल सकती तो कहने को कुछ नहीं है। पिछली बार रामनवमी जुलूस में गड़बड़ी हुई थी, इसलिए मुख्य न्यायाधीश ने एनआईए जांच का आदेश दिया था। राज्य सरकार ने उसे हथियार बनाकर जुलूस का मार्ग बदलने का अनुरोध किया।

यहां जज ने कहा कि जुलूस में शामिल होने के लिए सिर्फ 200 लोगों ने आवेदन किया था। जज ने कहा कि अगर 200 लोग राज्य में कहीं भी मार्च करते हैं तो उसे नियंत्रित किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, अगर जरूरी हुआ तो राज्य केंद्र से जुलूस को नियंत्रित करने के लिए कह सकता है। कोर्ट ने यह भी बताया है कि जुलूस से 24 घंटे पहले इसका अनुरोध किया जाना चाहिए।

Ram Navami procession – हालाँकि, यदि जुलूस में 200 से अधिक लोग हैं, तो इसकी जिम्मेदारी संगठन के 5 सदस्यों की होगी, जो जुलूस को नियंत्रित करेंगे।

Share