breaking news

RamKrishna Mission पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बंगाल

RamKrishna Mission जलपाईगुड़ी पर हमले की घटना के करीब दो हफ्ते बाद पुलिस ने हमले के मुख्य आरोपी प्रदीप रॉय को गिरफ्तार कर लिया है।

RamKrishna Mission पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

घटना के बाद से प्रदीप की तलाश चल रही थी। घटना के 13 दिन बाद उसे सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में पुलिस ने कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने पहले आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस काफी समय से प्रदीप की तलाश कर रही थी। रामकृष्ण मिशन द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, प्रदीप रॉय घटना के अपराधियों में से एक था।

पूरी गतिविधि उसी के नेतृत्व में हुई थी। सूत्रों के अनुसार सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट की एसओजी ने प्रदीप को जलपाईगुड़ी जिले से गिरफ्तार कर भक्तिनगर थाने को सौंप दिया।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। पुलिस का मानना ​​है कि घटना के मुख्य आरोपी से पूछताछ से और भी जानकारी हासिल होगी।

उल्लेखनीय है कि पिछले 19 मई रविवार को RamKrishna Mission की ओर से सिलीगुड़ी के भक्तिनगर थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी थी।

उनके अनुसार, मिशन के कुछ भिक्षु सिलीगुड़ी में ‘सेवक हाउस’ नामक घर में रहते हैं। शनिवार 18 मई की 30-35 बदमाश असलहों से लैस होकर वहां घुस आए और भिक्षुओं पर हमला कर दिया।

Share