breaking news

Shibpur – चोरी के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने बरामद की अष्टधातु की प्राचीन काली मूर्ति

बंगाल

Shibpur – चोरी के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने अष्टधातु की एक प्राचीन काली मूर्ति बरामद कर ली है।

Shibpur

घटना हावड़ा के Shibpur थाना अंतर्गत की है। बुधवार की रात करीब 9:25 बजे शिवपुर थाना अंतर्गत हलदरपारा में नागेंद्रनाथ कर के घर में एक अज्ञात महिला घुस गयी और तीन मिनट के अंदर वह एक फुट लंबी अष्टधातु की काली मूर्ति लेकर बाहर निकल गई।

जब मूर्ति नहीं दिखी तो सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो महिला को मूर्ति के साथ घर से बाहर निकलते देखा गया।

घटना की सुचना पुलिस को दी गई। तुरंत शिबपुर पुलिस स्टेशन को सूचित किया गया। शिबपुर थाने की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा कर पूरी घटना की जांच शुरू कर दी।

Shibpur – पुलिस जांच टीम ने हलदरपाड़ा इलाके की सड़कों पर लगे हर सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू की।

महिला की हर मिनट की गतिविधि के सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए पुलिस महिला के घर पहुंच गई। पहले तो उसने पुलिस के सामने चोरी की बात से इनकार किया, लेकिन बाद में पूछताछ में उसने स्वीकार किया।

उसके घर से अष्टधातु की प्राचीन काली मूर्ति बरामद की गई और उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और शिवपुर थाने लाया गया।

पुलिस ने काली प्रतिमा के मालिक नागेंद्रनाथ कर को बरामद मूर्ति दिखाई प्रतिमा पाकर 84 वर्षीय नागेंद्रनाथ की आंखों में आंसू आ गए।

उन्होंने बताया कि यह मूर्ति उनके पिता ने कई साल पहले घर में स्थापित की थी। तब से इस काली मूर्ति को घर में गृह देवी के रूप में पूजा जाता है। घर के लोग प्रतिदिन बाहर जाते समय मां को प्रणाम करते हैं।

पुलिस के मुताबिक, कोर्ट के जरिए प्राप्तकर्ता को उसका सामान लौटाया जाएगा। साथ ही बताया कि गिरफ्तार महिला का नाम संचिता रॉय है।

कुछ दिन पहले उनके पति की मौत हो गई। वह अपनी बेटी के साथ अकेले रहते हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आज उन्हें हावड़ा कोर्ट ले जाया गया।

Share