कोलकाता- एक ही परिवार के 5 लोग कोरोना संक्रमित

कोलकाता

कोरोना वायरस से एक ही परिवार के पांच लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि पश्चिम बंगाल से हुई है। इन पांच लोगों की उम्र 9 महीने, 6 वर्ष, 11 वर्ष, 27 वर्ष और 45 वर्ष बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि ये लोग 16 मार्च को यूके से दिल्ली आए एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे।

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी डेली बुलेटिन में बताया गया है कि पीड़ितों में दो महिलाएं और तीन बच्चे हैं। ये सारे नदिया जिले के तेहट के निवासी हैं।
विभाग के अनुसार यह सारे लोग 16 मार्च को दिल्ली में एक शादी में शामिल होने के लिए गए थे। वहां विदेश से लौटे एक अन्य रिश्तेदार भी आए थे जिनके संपर्क में आने से ये पीड़ित हुए हैं। 17 मार्च को इंग्लैंड से लौटा हुआ वह शख्स बीमार पड़ गया था। उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाकर भर्ती किया गया जहां उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
सूचना मिलने के तुरंत बाद परिवार के सभी लोगों को आइसोलेशन में रख दिया गया था। हालांकि 20 लोग होम आइसोलेशन में चले गए थे। लेकिन नदिया जिले का रहने वाला यह पूरा परिवार किसी की बात नहीं माना और दिल्ली से विमान पकड़कर कोलकाता उतरा और वापस नदिया चला आया।
उसके बाद परिवार की 45 साल की महिला बीमार पड़ी। लेकिन पूरे परिवार ने इस परिस्थिति के बारे में किसी को भी नहीं बताया और हालात को छुपाया। जब बीमार पड़ी हुई 45 साल की महिला डॉक्टर के पास गई तब कोरोना संक्रमण का संदेह हुआ। तुरंत स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी गई। बिना देरी किए विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और इन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया।
पता चला कि नदिया जिले में आकर भी कम से कम 20 लोगों के साथ उनका संपर्क हुआ था। इन सबको चिन्हित कर लिया गया है। इन्हें आइसोलेशन में रखकर शनिवार को कोलकाता लाया जाएगा ताकि उनकी जांच हो सके और इलाज भी हो। स्वास्थ्य अधिकारी अजय चक्रवर्ती ने बताया कि नदिया जिले में मौजूद इनके घर पर चिकित्सकों की एक टीम है। हालात पर नजर रखी जा रही है।
Share