Abhishek Banerjee ED

Abhishek Banerjee ने संगठन से ‘कुछ दिनों के ब्रेक’ का किया एलान, बताई ये वजह

बंगाल

Abhishek Banerjee – तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी चिकित्सा उपचार के लिए संगठन से ‘कुछ दिनों का ब्रेक’ ले रहे हैं।

Abhishek Banerjee

यह बात खुद अभिषेक ने बुधवार को सोशल मीडिया एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट करके कही। अभिषेक ने यह भी खुलासा किया कि वह इस छोटे से ब्रेक के दौरान क्या करेंगे।

उन्होंने कहा कि वह इस ‘छुट्टी’ का इस्तेमाल लोगों की समस्याओं और जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने के लिए करेंगे।

अभिषेक ने यह भी उम्मीद जताई कि राज्य सरकार बंगाल के आम लोगों के लिए अपना काम जारी रखेगी और लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी।

उन्होंने लिखा कि पिछले साल इसी समय के आसपास, मुझे नबोजोवार यात्रा में भाग लेने का अवसर मिला और मैंने जमीनी स्तर पर लोगों के सामने आने वाली समस्याओं और चुनौतियों को समझने के लिए पूरे पश्चिम बंगाल की यात्रा की।

बढ़ती कीमतों और मनरेगा के बकाया भुगतान में रोक के कारण होने वाली कठिनाइयों को प्रत्यक्ष रूप से देखकर मैं बहुत प्रभावित हुआ।

जवाब में, तृणमूल ने राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन आयोजित किए और लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने के लिए मामले को दिल्ली ले गए।

फरवरी में इस पर ध्यान दिया गया, साथ ही परिवारों की मदद के लिए लक्ष्मी भंडार योजना के माध्यम से वित्तीय सहायता में वृद्धि की गई।

मैं बंगाल के लोगों का हम पर उनके भरोसे और विश्वास के लिए बहुत आभारी हूँ। 2024 के लोकसभा चुनावों के नतीजे लोगों के गुस्से और हताशा को दर्शाते हैं, खासकर राज्य-केंद्र संघर्ष के कारण बुनियादी आवास अधिकारों की उपेक्षा के बारे में।

हमने 31 दिसंबर तक इसे संबोधित करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, और मैंने पहले ही HCM और GoWB के संबंधित अधिकारियों से इस मुद्दे को प्राथमिकता देने का अनुरोध किया है।

कुछ जरूरी चिकित्सा कारणों के मद्देनजर, मैं संगठन से कुछ समय के लिए ब्रेक ले रहा हूँ। यह अवकाश मेरे लिए विनम्रतापूर्वक हमारे लोगों और समुदाय की ज़रूरतों को जानने और समझने का अवसर होगा।

मुझे विश्वास है कि पश्चिम बंगाल सरकार तेज़ी से काम करेगी और ज़रूरतमंदों को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Share