sunlight news

छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी का निधन

छत्तीसगढ़
रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी इस दुनिया में नहीं रहे। पिछले 20 दिनों से कोमा में चल रहे अजीत जोगी की शुक्रवार दोपहर मृत्यु हो गई। शुक्रवार को उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ जिसके बाद उनकी मौत हो गई। 
उनके पुत्र अमित जोगी ने ट्वीट करके लिखा है, 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं, अपना पिता खोया है। अजीत जोगी जी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर,ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा,छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया। वेदना की इस घड़ी में मैं निशब्द हूँ। परम पिता परमेश्वर माननीय अजीत जोगी जी की आत्मा को शांति और हम सबको शक्ति दे। उनका अंतिम संस्कार उनकी जन्मभूमि गौरेला में कल होगा। 
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की स्थिति लगभग 20 दिनों बाद भी गंभीर बनी हुई थी। शुक्रवार सुबह जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक पिछले 20 दिनों से कोमा में चल रहे जोगी की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें बुधवार को एक विशेष तरह का रेयर इंजेक्शन लगाया गया था। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक इसके बाद उनकी स्थिति में सुधार हुआ था। इंजेक्शन देने से पहले जोगी के परिवार की सहमति के साथ ही देश-विदेश के कई न्यूरोसर्जन की भी सलाह ली गई थी।
रायपुर के नारायणा अस्पताल में भर्ती जोगी के बारे में डॉ. सुनील खेमका ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया था कि 27 मई की रात अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट आया था। शुक्रवार को फिर उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ जिसके बाद उनकी मौत हो गई।
Share