Mamata Banerjee on One Nation One Election

Mamata Banerjee letter to PM on NHM Fund – मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लिखी पीएम को चिट्ठी, NHM फंड जारी करने और कलर ब्रांडिंग का किया जिक्र

कोलकाता

Mamata Banerjee letter to PM on NHM Fund – पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के लिए एनएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) फंड जारी करने और विशिष्ट रंग ब्रांडिंग को हटाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा।

Mamata Banerjee letter to PM on NHM Fund

उन्होंने लिखा कि पश्चिम बंगाल सरकार अपने लोगों के कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है और अपने प्रयास में हम सभी को निःशुल्क सस्ती, सुलभ और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल प्रदान कर रहे हैं।

उन्होंने लिखा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत विभिन्न सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों के कार्यान्वयन में पश्चिम बंगाल हमेशा अग्रणी रहा है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन योजना के एक भाग के रूप में, हमारा राज्य राज्य में स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र स्थापित करने में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

सीएम ने लिखा कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों के लिए कुछ रंग ब्रांडिंग दिशानिर्देशों का पालन न करने के कारण पश्चिम बंगाल को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत फंड जारी करने से रोक दिया है।

निधि जारी करने पर रोक लगाने से गरीब लोगों को उनके लाभ से वंचित होना पड़ेगा।

उन्होंने लिखा कि पश्चिम बंगाल के लिए एनएचएम फंड को तत्काल जारी करने और एनएचएम के तहत फंड जारी करने के लिए स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों के लिए विशिष्ट

Mamata Banerjee letter to PM on NHM Fund

रंग ब्रांडिंग शर्तों को हटाने के लिए हस्तक्षेप करें, ताकि गरीब लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य की कमी का सामना न करना पड़े।

Share