PM Modi in Solapur

PM Modi in Solapur – भावुक हुए पीएम मोदी, बोले – काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता…

महाराष्ट्र

PM Modi in Solapur – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के सोलापुर के दौरे पर है जहां उन्होंने कई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया।

PM Modi in Solapur

उन्होंने कहा कि मुझे बहुत ख़ुशी है कि महाराष्ट्र (PM Modi in Solapur) के एक लाख से अधिक गरीब परिवार भी 22 जनवरी को अपने पक्के घर में श्रीराम ज्योति प्रज्ज्वलित करेंगे।

इस दौरान पीएम मोदी भावुक हो गए। पीएम आवास योजना के तहत आज सबसे बड़ी सोसाइटी का लोकर्पण हुआ है और मैं देखकर आया हूं कि काश बचपन में मुझे भी ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता…

ये बातें कहते हुए पीएम की आँखे नम हो गई और वे कुछ सेकंड के लिए चुप हो गए। इसके बाद रुदे गले से पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये चीजें जब देखता हूं तो मन को इतना संतोष होता है कि हजारों परिवारों के सपने साकार हो रहे हैं। यही उनकी सबसे बड़ी पूंजी है।

PM Modi in Solapur – पीएम मोदी ने अध्योध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि ये समय हम सभी के लिए भक्ति-भाव से भरा हुआ है। 22 जनवरी को वो ऐतिहासिक क्षण आने वाला है, जब हमारे भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं।

हमारी सबने आराध्य के दर्शन टेंट में करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही है।

उन्होंने कहा कि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले कुछ संतों के मार्ग दर्शन में मैं अपने यम नियमों में व्यस्त हूं और मैं उसका कठोरता से पालन कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि ये भी संयोग है कि मेरे अनुष्ठान की शुरुआत महाराष्ट्र के नासिक से पंचवटी की भूमि से हुई।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पहले दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो, देश में ईमानदारी का राज हो।

ये रामराज्य ही है कि जिसने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है।

2014 में सरकार बनते ही मैंने कहा था, मेरी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है इसलिए हमने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं लागू कीं, जिससे गरीबों की मुश्किलें कम हों और उनका जीवन आसान बने।

Share