PM Modi in Ayodhya

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले PM Modi का 11 दिन का विशेष अनुष्ठान, शेयर किया ऑडियो मैसेज

देश

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले PM Modi ने एक ऑडियो संदेश जारी किया। जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान किया है।

Ram Mandir Pran Pratishtha PM Modi Anushthan

देशवासियों को राम राम कहते हुए अपना सम्बोधन शुरू किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जीवन के कुछ क्षण ईश्वरीय आशीर्वाद की वजह से ही यथार्थ में बदलते हैं।

पीएम ने कहा कि आज हम सभी भारतीयों के लिए, दुनिया भर में फैले राम भक्तों के लिए ऐसा ही पवित्र अवसर है। हर तरफ प्रभु राम की भक्ति अद्भुत वातावरण है। रामनाम की धूम है।

पीएम ने कहा कि हर किसीको 22 जनवरी का इंतजार है। रामलला की प्रतिष्ठा में 11 दिन ही बचे हैं।

उन्होंने कहा कि जिस स्वप्न को अनेकों पीढ़ी ने वर्षों तक एक संकल्प की तरह जिया है, मुझे उसकी सिद्धि के समय उपस्थित होने का सौभाग्य मिला है।

प्रभु ने मुझे सभी भारतवासियों का प्रतिनिधित्व करने का निमित्त बनाया है। यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

पीएम ने कहा कि ऐसे अनुष्ठान से पहले खुद में भी दैवीय चेतना जागृत करनी होती है इसके लिए शास्त्रों में यम नियम भी बताए गए हैं जिन्हें प्राण प्रतिष्ठा से पालन करना होता है।

आध्यात्मिक यात्रा को कुछ तपस्वी आत्माओं और महापुरुषों से मिले मार्गदर्शन के अनुसार पीएम आज से 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू कर रहे हैं जिसका आरम्भ नासिक पंचवटी से कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि मुझे आप आशीर्वाद दें ताकि मन से वचन से कर्म से मुझ से कोई कमी न रहे। मैं आप सभी जनता-जनार्दन से आशीर्वाद का आकांक्षी हूं।

पीएम ने आगे कहा कि इस समय, अपनी भावनाओं को शब्दों में कह पाना बहुत मुश्किल है, लेकिन मैंने अपनी तरफ से एक प्रयास किया है।

Share