breaking news

West Bengal Bye Election – 4 सीटों के लिए तृणमूल ने की प्रार्थियों की घोषणा

बंगाल

West Bengal Bye Election – चार विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए तृणमूल ने उम्मीदवारो की घोषणा कर दी है।

West Bengal Bye Election

मनिकतल्ला के उम्मीदवार के रूप में सुप्ति पांडे का नाम पहले से ही चर्चा में था। आज टीएमसी द्वारा जारी सुची में साधन पांडे की पत्नी सुप्ति को उम्मीदवार बनाया गया है।

राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने बाकी तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। रायगंज विधानसभा क्षेत्र से कृष्णा कल्याणी उम्मीदवार हैं।

मुकुट्टमणि अधिकारी राणाघाट दक्षिण केंद्र से उम्मीदवार हैं। वहीं, पार्टी की राज्यसभा सांसद ममता ठाकुर की बेटी मधुपर्णा ठाकुर बागदा सीट से उम्मीदवार हैं।

कृष्णा कल्याणी और मुकुटमणि ने 2021 के विधानसभा चुनावों में रायगंज और राणाघाट दक्षिण केंद्र में भाजपा उम्मीदवारों के रूप में जीत हासिल की। बाद में वे तृणमूल में शामिल हो गये।

लोकसभा चुनाव में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने रायगंज निर्वाचन क्षेत्र में कृष्णा और राणाघाट निर्वाचन क्षेत्र में मुकुटमणि को उम्मीदवार बनाया। दोनों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।

हालांकि दोनों लोकसभा चुनाव नहीं जीत सके। इसलिए, कृष्णा कल्याणी और मुकुटमणि अधिकारी को फिर से उम्मीदवार बनाया गया हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में बागदा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार बिस्वजीत दास ने जीत हासिल की थी। बाद में उन्होंने भी पार्टी बदल ली और तृणमूल में आ गये।

लोकसभा चुनाव में उन्हें सत्ताधारी पार्टी ने बनगांव सीट से उम्मीदवार बनाया था लेकिन वह बीजेपी के शांतनु ठाकुर से हार गए।

उनके इस्तीफे के कारण बागदा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हो रहे हैं। टीएमसी ने यहां से बनगांव के सांसद शांतनु की बड़ी चचेरी बहन मधुपर्णा को उम्मीदवार बनाया है।

Share