Indigo Flight Cancellations – इंडिगो के ऑपरेशंस पर आए संकट के चलते देशभर में फ्लाइट कैंसल हो रही हैं। इस बीच इंडिगो ने सार्वजनिक माफी मांगी है।
Indigo Flight Cancellations
IndiGo के सीईओ पीटर एल्बर्स ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए स्वीकार किया कि 5 दिसंबर एयरलाइन के लिए ‘सबसे खराब दिन’ रहा।
इस दिन उसकी 1000 से भी अधिक उड़ानें रद्द हुईं, जो उसकी दैनिक उड़ानों की संख्या की आधे से भी ज्यादा थीं।
परिस्थिति को नियंत्रण में लाने और उड़ानों को सामान्य करने के लिए, IndiGo ने तीन-स्तरीय रणनीति लागू की है।
कॉल सेंटर की क्षमता को बढ़ाया गया है और यात्रियों को विस्तृत तथा समय पर अपडेट प्रदान किए जा रहे हैं।
प्रमुख हवाई अड्डों पर फंसे यात्रियों को तत्काल सहायता दी जा रही है। साथ ही, जिन यात्रियों की उड़ानें रद्द हुई हैं, उन्हें गैर-जरूरी आवाजाही से बचने के लिए एयरपोर्ट न आने की सलाह दी गई है।
शुरुआती उपायों से पर्याप्त सुधार न मिलने पर, कंपनी ने क्रू सदस्यों और विमानों के समायोजन की व्यापक प्रक्रिया शुरू की है ताकि संचालन को फिर से व्यवस्थित किया जा सके।
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने भी इस मामले में दखल देकर इंडिगो को ऑपरेशंस जल्द स्थिर करने और प्रभावित पैसेंजर्स को प्राथमिकता देने को कहा है।
एयरपोर्ट्स पर एयर फेयर बढ़ने से पैसेंजर्स की परेशानियां जारी हैं। एयरलाइन का दावा है कि जल्द ही स्थिति स्थिति सामान्य हो जाएगी।
