राजस्थान – बीकानेर में कोरोना संक्रमण से पहली मौत

राजस्थान

राजस्थान में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तेजी बढ़ रही है। प्रदेश के 18 जिलों तक कोरोना पहुंच गया है। शनिवार सुबह बीकानेर में एक 60 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। कोरोना से बीकानेर में यह पहली मौत है।

बीकानेर में संक्रमित मिली 60 वर्षीय महिला को चार दिन पहले पीबीएम अस्पताल में भर्ती किया गया था। शुक्रवार को महिला की तबीयत ज्यादा खराब हुई और उसमें कोरोना के लक्षण सामने आने पर जांच करवाई गई। जांच रिपोर्ट आने से पहले ही उन्होंने शनिवार सुबह छह बजे महिला की मौत हो गई। महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

शनिवार को बांसवाड़ा, चूरू व झुंझुनूं में 12 नये व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले प्रदेश में शुक्रवार को सर्वाधिक 46 संक्रमित मिले थे।
चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह के अनुसार शनिवार सुबह 12 नये मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के साथ 18 जिलों में संक्रमितों की संख्या 191 हो गई है।

प्रदेश के झुंझुनूं में 6, चूरू व बांसवाड़ा में 2-2 तथा भीलवाड़ा व बीकानेर में 1-1 नए संक्रमित की पहचान हुई। 12 नए संक्रमित मरीजों में से 8 तब्लीगी जमात के हैं।

चूरू में मिले दो संक्रमित तथा झुंझुनूं में मिले छह संक्रमित तब्लीगी जमात के है। जबकि भीलवाड़ा का संक्रमित बांगड़ अस्पताल की ओपीडी का मरीज है।

Share