breaking news

Congress callously gave away Katchatheevu island to Sri Lanka – कच्चातिवु द्वीप कांग्रेस ने श्रीलंका को देकर देश की अखंडता को किया कमजोर – PM मोदी

देश

Congress callously gave away Katchatheevu island to Sri Lanka – लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तमिलनाडु में कच्चाथीवू द्वीप श्रीलंका को सौंपे जाने का मुद्दा गरमा गया है।

Congress callously gave away Katchatheevu island to Sri Lanka

आरटीआई से मिले जवाब में खुलासा हुआ कि 1974 में तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार ने एक समझौते के तहत कच्चाथीवू द्वीप श्रीलंका को सौंप दिया था।

आधिकारिक दस्तावेजों और संसद के रिकॉर्ड से पता चलता है कि कैसे उस वक्त की भारतीय सरकार पाल्क स्ट्रेट में एक द्वीप के नियंत्रण की लड़ाई एक छोटे से देश से हार गई।

आरटीआई के जरिए कच्चाथीवू द्वीप को लेकर हुए इस खुलासे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और पार्टी पर देश की अखंडता और हितों को ‘कमजोर’ करने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने कहा कि इस कदम से लोग ‘नाराज’ हैं और ‘कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता। ‘पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि आंखें खोलने वाली और चौंका देने वाली!

उन्होंने लिखा कि नए तथ्यों से पता चलता है कि कैसे कांग्रेस ने बेरहमी से कच्चाथीवू को श्रीलंका को दे दिया।इससे हर भारतीय नाराज है और लोगों के मन में यह बात आई है कि हम कभी भी कांग्रेस पर भरोसा नहीं कर सकते!

Congress callously gave away Katchatheevu island to Sri Lanka – उन्होंने कहा कि भारत की एकता, अखंडता और हितों को कमजोर करना कांग्रेस का काम करने का तरीका रहा है।

Share