modi biopic

प्रधानमंत्री मोदी पर बनी फिल्म की रिलीज चुनाव आयोग ने रोकी

देश

मुंबई। मंगलवार को देश की सर्वोच्च अदालत द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद ये लगभग तय हो चुका था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म के सिनेमाघरों में पंहुचने के रास्ते में अब कोई बाधा नहीं बची है, लेकिन बुद्धवार को चुनाव आयोग ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की घोषणा कर दी, जिसके बाद अब इस फिल्म का प्रदर्शन टल गया है। ये फिल्म कल, 11 अप्रैल को रिलीज होने जा रही थी। इसी दिन देश के संसदीय चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान होना था। इससे पहले फिल्म को 5 अप्रैल को रिलीज करने की घोषणा की गई थी, लेकिन चुनाव आयोग, सुप्रीम कोर्ट और सेंसर बोर्ड से सार्टिफिकेट न मिल पाने के कारण इसका प्रदर्शन गुरुवार तक के लिए टाल दिया गया था।

चुनाव आयोग ने अपने फैसले में इस फिल्म सहित किसी भी नेता को लेकर बनी बायोपिक फिल्म, डाक्युमेंट्री फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। आयोग के फैसले में चुनावों के संपन्न होने तक ये रोक लगाई है। साथ ही चुनाव आयोग ने इन फिल्मों को लेकर एक कमेटी के गठन की घोषणा की है, जो प्रधानमंत्री मोदी पर बनी फिल्म तथा अन्य फिल्मों को लेकर समीक्षा करेगी।

चुनाव आयोग के इस फैसले से फिल्म मोदी की टीम को झटका लगा है, जो गुरुवार को फिल्म को रिलीज करने की तैयारियां कर रही थी। फिल्म की रिलीज पर लगी रोक पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में टीम की ओर से कहा गया है कि फैसले का आकलन करने के बाद ही इस रोक पर कोई प्रतिक्रिया जारी की जाएगी। फिल्म का निर्देशन करने वाले ओमांग कुमार ने इसे निराशाजनक फैसला बताया है। फिल्म में प्रधानमंत्री का रोल करने वाले विवेक ओबेराय की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, जबकि फिल्म के निर्माताओं में से एक आनंद पंडित, जो इस फिल्म का देश और दुनिया में वितरण का काम संभाल रहे थे, उनका कहना है कि वे कानून का पालन करेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *