breaking news

Farooq Abdullah fears threat to INDIA bloc if seat sharing not finalised soon – सीट बंटवारे पर देरी गठबंधन के लिए खतरा – फारूक अब्दुल्ला

देश

Farooq Abdullah fears threat to INDIA bloc if seat sharing not finalised soon – नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर सीट बंटवारे पर जल्द सहमति नहीं बनी तो इंडिया ब्लॉक के लिए खतरा है।

Farooq Abdullah fears threat to INDIA bloc if seat sharing not finalised soon

उन्होंने कहा कि कुछ सदस्य एक अलग समूह बनाने की कोशिश कर सकते हैं।

Farooq Abdullah fears threat to INDIA bloc if seat sharing not finalised soon – एक चैनल पर ‘इंडिया’ गठबंधन पर उन्होंने टिप्पणी की।

उनसे जब गठबंधन में सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर स्पष्टता की कमी के बारे में सवाल पूछा गया तो अब्दुल्ला ने कहा कि अगर हमें देश को बचाना है, तो हमें मतभेदों को भूलना होगा और देश के बारे में सोचना होगा।

उन्होंने कहा कि अगर सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप नहीं दिया गया तो गठबंधन के लिए यह बात एक बड़ा खतरा बन सकती है।

इसे समयबद्ध तरीके से किया जाना चाहिए। यह संभव है कि कुछ दल अलग गठबंधन बनाने के लिए एक साथ आ सकते हैं, जो मुझे सबसे बड़ा खतरा लगता है।

अब्दुल्ला ने आगे कहा कि पार्टियों को केवल वहीं सीटें मांगनी चाहिए जहां उनका दबदबा है और जहां वो प्रभावी नहीं हैं वहां सीटें मांगना गलत है।

उन्होने कहा कि अगर हम अपने अहंकार को छोड़कर एक साथ मिलकर यह नहीं सोचते कि इस देश को कैसे बचाया जाए, तो मुझे लगता है कि यह हमारी ओर से सबसे बड़ी गलती होगी।

अब्दुल्ला ने कहा कि गठबंधन के सदस्यों की हाल में दिल्ली के एक होटल में बैठक हुई जहां इस बात पर सहमति बनी कि सीटों पर समझौते को लेकर ज्यादा समय नहीं बचा है।

Share