Gourav vallabh resign

Gourav Vallabh Resign – कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने दिया इस्तीफा, कहा – सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता

देश

Gourav Vallabh Resign – कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। गौरव वल्लभ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देते हुए गौरव ने कहा कि जिस प्रकार से दिशाहीन होकर आगे बढ़ रही है उसमें मैं ख़ुद को सहज महसूस नहीं कर पा रहा।

Gourav Vallabh Resign

गौरव ने आगे कहा कि वो सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकते। ऐसे में पार्टी में बना रहना मुश्किल है। गौरव वल्लभ ने सोशल मीडिया एक्स पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खरगे को भेजे इस्तीफे की कॉपी शेयर की।

Gourav Vallabh Resign – उन्होंने आगे लिखा कि सुबह-शाम देश के वेल्थ क्रिएटर्स को गाली नही दे सकता। इस कारण मैं कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे रहा हूं।

उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि भावुक हूं और मन व्यथित है। काफी कुछ कहना चाहता हूं, लिखना चाहता हूं और बताना चाहता हूं। लेकिन मेरे संस्कार ऐसा कुछ भी कहने से मना करते हैं।

फिर भी मैं आज अपनी बातों को आपके समक्ष रख रहा हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि सच को छुपाना भी अपराध है। ऐसे में मैं अपराध का भागी नहीं बनना चाहता।

गौरव वल्लभ ने कहा कि जब मैंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी तो तब मेरा मानना था कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है।

यहां पर युवा और बौद्धिक लोगों के आइडिया की क़द्र होती है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में मुझे यह महसूस हुआ कि पार्टी का मौजूदा स्वरूप नये आइडिया वाले युवाओं के साथ खुद को एडजस्ट नहीं कर पाती।

गौरव ने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कांग्रेस के रुख से मैं क्षुब्ध हूं। मैं जन्म से हिंदू और कर्म से शिक्षक हूं, पार्टी के इस स्टैंड ने मुझे हमेशा असहज किया।

Gourav Vallabh Resign – उन्होंने कहा कि पार्टी और गठबंधन से जुड़े कई लोग सनातन के विरोध में बोलते हैं। उल्लेखनीय है कि गौरव वल्लभ प्रवक्ता के तौर पर कांग्रेस का पक्ष रखते आए हैं। उन्होंने कई प्रेस कांफ्रेंस भी की जिसमे भाजपा पर हमलावर दिखे।

Share