PM Modi Jammu Kashmir

PM Modi On Electoral Bond – इलेक्टोरल बॉन्ड पर जो आज नाच रहे हैं, वो पछताएंगे – पीएम मोदी

देश

PM Modi On Electoral Bond – लोकसभा चुनाव से पहले इलेक्टोरल बांड का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है। इस मुद्दे पर पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान पूछे गए सवालों के जवाब दिए।

PM Modi On Electoral Bond

पीएम मोदी ने कहा-मुझे बताइए कि ऐसे मैंने क्या किया है जिस कारण मुझे सेट बैक हो, मैं पक्का मानता हू जो लोग इन पर नाच रहे हैं, वो पक्का पछताने वाले है।

पीएम मोदी ने कहा, 2014 से पहले जितने भी चुनाव हुए, उस चुनाव में राजनीतिक पार्टियों का खर्चा तो हुआ होगा तो कोई एजेंसी बता दे कि पार्टियों के पास पैसा कहां से आया था, पैसा कहां खर्च हुआ था?

PM Modi On Electoral Bond – ये तो मोदी ने इलेक्टोरल बांड बनाया इसलिए सभी जान पा रहे हैं कि पैसा कहां लिया, कहां दिया, किसने लिया और किसको दिया। वरना कहां पता चलता कि कैसे क्या हुआ। आज आपको ट्रेल मिल रहे हैं।

पीएम ने कहा कि कोई व्यवस्था पूरी नही होती, उसमें कमियां हो सकती हैं और कमियों को सुधारा जा सकता है, बांड होता तो पता चलता पैसा कहां गया।

इसके अलावा ईडी के बारे में सवाल के जवाब में पीएम ने कहा कि जो आप कह रहे है, क्या ईडी हमारी सरकार आने के बाद बना है? पीएमएलए का कानून हमने बनाया है।

पीएम ने कहा ईडी स्वंतत्र है, न उसे हम रोकते हैं और न उसे हम भेजते हैं। उसे स्वतंत्र रूप से काम करना होगा। हमारा इस सब मामले से कोई संबध नहीं है।

ईडी के पास 7000 केस हैं और 3 प्रतिशत से भी कम वे केस हैं जो पॉलिटक्स से जुडे हैं। पीएम ने कहा कि एजेंसी के ऑपरेशन लीक नही होते, नोटों के ढ़ेर पकड़े जा रहे हैं।

Share