breaking news

Rahul gandhi की डिबेट वाली चुनौती को भाजपा ने किया स्वीकार, इस शख्स को किया नॉमिनेट

देश

Rahul gandhi – लोकसभा चुनाव के बीच खुली बहस का मुद्दा जोर पकड़ रहा है जिसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी में बहस बाजी हो रही है।

Rahul gandhi Debate – BJP Nominate Abhinav Prakash

दरअसल लखनऊ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को खुली बहस करने के लिए कहा था। जिसे बीजेपी ने स्वीकार कर लिया है।

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी की बहस करने की चुनौती को स्वीकार करते हुए उन्हें एक पत्र लिखा है। साथ ही बहस करने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश को नामित किया है।

तेजस्वी ने पत्र में लिखा कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव अभियान के व्यस्त कार्यक्रम के बीच महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और बहस में शामिल होने की आपकी इच्छा की सराहना करते हैं।

उन्होंने लिखा कि दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी की युवा शाखा के रूप में हम अपनी पार्टी के दृष्टिकोण और नीतियों, खासकर हमारे देश के भविष्य को आकार देने वाली नीतियों के बारे में खुली और सक्रिय बातचीत की महत्वपूर्ण आवश्यकता को समझते हैं।

तेजस्वी ने आगे लिखा कि इस संबंध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश को आगामी बहस के लिए नामित करते हुए मुझे खुशी हो रही है।

उन्होंने पत्र में बताया कि अभिनव प्रकाश उत्तर प्रदेश से हैं, जिस राज्य का आप पहले संसद में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इसके अलावा वह दलित जाति, पासी से हैं, जो रायबरेली में अनुसूचित जाति की आबादी का 30% से अधिक का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

यह वही निर्वाचन क्षेत्र है जिसका आपके परिवार ने लंबे समय से प्रतिनिधित्व किया है और जहां आप वर्तमान समय में चुनावी दावेदार हैं।

बीजेपी सांसद ने आगे लिखा कि अभिनव प्रकाश न केवल हमारी युवा शाखा के एक प्रतिष्ठित नेता हैं, बल्कि हमारी सरकार द्वारा लागू की गई नीतियों और सुधारों के एक मुखर प्रवक्ता भी हैं।

वो जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र और दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में अर्थशास्त्र के सहायक प्रोफेसर, एसआरसीसी में पिछले शिक्षण कार्यकाल के साथ, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक गतिशीलता की उनकी गहरी समझ बहस को महत्वपूर्ण रूप से समृद्ध करने के लिए तैयार है।

Share