पहला राष्ट्रीय सहकारिता सम्मेलन आज, अमित शाह करेंगे संबोधित

देश

भारत के पहले सहकारिता सम्मेलन का आयोजन 25 सितंबर 2021 को नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होने जा रहा है। इस मौके पर पहले सहकारिता मंत्री अमित शाह अपने तरह के पहले और अनूठे सहकारी समागम में सहकारिता से जुड़े लोगों को संबोधित करेंगे।

 

इस कार्यक्रम में सहकारिता राज्य मंत्री बी. एल. वर्मा और इंटरनेशनल कोओपरेटिव एलांयस (ग्लोबल) के अध्यक्ष डॉ. एरियल ग्वार्को मौजूद रहेंगे।

 

इस सम्मेलन में देशभर के लगभग 2000 से अधिक सहकारी बंधु (शारीरिक) और दुनिया भर से करोड़ों सहकारी (वर्चुअली) जन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 25 सितंबर 2021 को प्रातः 11 बजे से  किया जाएगा जिससे देश एवं विदेश के करोड़ों लोग इस कार्यक्रम को देखेंगे।

 

भारत के पहले सहकारिता सम्मेलन का आयोजन भारत की अग्रणी सहकारी संस्था इफको (IFFCO), भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ (NCUI), अमूल (AMUL), सहकार भारती, नैफेड (NAFED), कृभको (KRIBHCO) जैसी संस्थाएं मिलकर करा रही हैं देशभर के अलग-अलग राज्यों और विभिन्न सहकारी क्षेत्रों के प्रतिनिधि इस सम्मेलन में शामिल होकर आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की दिशा में अपना योगदान देंगे।

Share